Tuesday, Jan 18, 2022
-->
this-electric-truck-is-like-a-robot

रोबोट की तरह है यह इलेक्ट्रिक ट्रक

  • Updated on 11/20/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टेस्ला कंपनी के द्वारा जल्द ही बनाया जा रहा है ऐसा इलेक्ट्रिक ट्रक जो मात्र आधे घंटे चार्जिंग के बाद 400 किलोमीटर दूरी का सफर तय करेगा।

Kawasaki ने लॉन्च की ये दमदार बाइक, 6.50 लाख के कीमत के साथ दिया ये फीचर

बताया जा रहा है कि इस ट्रक को लेकर अभी से ही बड़े-बड़े उद्दोगपतियों में खरीद बिक्री के लिए बहस चल रही है। वाहन बनाने के लिए दुनियाभर में मशहूर कंपनी टेस्ला ने इस बार इलेक्ट्रिक ट्रक को लॉन्च किया है।

यह इलेक्ट्रिक ट्रक मात्र 5 सेकेंड में शून्य से 60 mph (96 किमी/घंटा) की स्पीड पकड़ लेता है। करीब 36 टन वजन के साथ ट्रक को इस स्पीड तक पहुंचने में 20 सेकेंड लगेंगे।

Fiat ने दिखाई अपनी नई sedan की झलक, लेगी Linea की जगह

Navodayatimes

कंपनी इस ट्रक पर 1.6 मिलियन किमी तक की गारंटी देगी। साथ ही साल 2019 से इसका प्रॉडक्शन शुरू हो जाएगा। एक बार चार्ज होकर यह इलेक्ट्रिक ट्रक 800 किमी. तक चल सकता है। जबकि मात्र आधा घंटा चार्ज किया जाए तो यह 400 किमी. की रेंज तक चल सकता है।

यह ट्रक 40 टन तक वजन आराम से ले जाएगा। इतने वजन के साथ यह 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक की स्पीड पकड़ सकता है। 6 व्हील वाले इस ट्रक में चार इलेक्ट्रिक मोटर दी गई हैं जो ट्रक के बेस में लगी बैटरी से पावर लेती है। इसी प्रकार के इंजन का इस्तेमाल Tesla Model 3 कार में किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.