Sunday, Oct 17, 2021
-->
volkswagen vertus will be launched in india by 2022 this car can replace vento anjnst

फॉक्सवैगन वर्टस भारत में 2022 तक होगी लॉन्च, वेंटो की जगह ले सकती है ये कार

  • Updated on 3/25/2021

नई दिल्ली / कारदेखो.कॉम। फोक्सवैगन इन दिनों एक नई सेडान कार पर काम कर रही है जो वेंटो की जगह लेगी। इस अपकमिंग कार को 'वर्टस' नाम दिया जा सकता है। भारत में इसे 2022 की पहली तिमाही तक लॉन्च किया जाएगा।वर्टस सेडान को भारत में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। यह गाड़ी ब्राजील में बिक्री के लिए पहले से ही उपलब्ध है।

बता दें की इस कार से 2017 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में पर्दा उठाया गया था। उम्मीद है कि यही मॉडल कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ भारत में पेश किया जा सकता है। तस्वीरों में नजर आ रहे ब्राजील मॉडल को फेसलिफ्ट अपडेट मिलना बाकी है, ऐसे में अनुमान है कि भारत आने वाला मॉडल फेसलिफ्ट वर्जन हो सकता है। इस अपकमिंग कार को स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन कॉम्पैक्ट एसयूव वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा।

Car

 मिलेगा पेट्रोल इंजन
 फोक्सवैगन की इस कॉम्पैक्ट सेडान में कॉम्पैक्ट एसयूवीज वाले ही इंजन ऑप्शंस दिए जा सकते हैं। इसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 115 पीएस की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है।  इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें ज्यादा पावरफुल 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन भी दिया जा सकता है जिसका पावर आउटपुट 150 पीएस और 250 एनएम हो सकता है। कॉम्पैक्ट एसयूवी में इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस मिलेंगे।
Car


कीमत
इस गाड़ी में एलईडी हेडलैंप्स, 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 एयरबैग्स और 10.25-इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसका केबिन एकदम नया होगा। वेंटो के मुकाबले यह ज्यादा प्रीमियम और स्पेशियस हो सकती है।फोक्सवैगन वर्टस कार वेंटो से ज्यादा महंगी हो सकती है। भारत में इसकी प्राइस 10 लाख से 15 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। इस गाड़ी का मुकाबला होंडा सिटी, मारुति सियाज़, हुंडई वरना और टोयोटा यारिस से होगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी ज्यादा अफोर्डेबल ऑप्शन के तौर पर अपनी मौजूदा वेंटो कार की बिक्री भी जारी रख सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.