harley davidson launches bike conforming to india stage six standards price rs 5.47 lakh

हार्ले डेविडसन ने भारत में लॉन्च की BS-6 मानक वाली बाइक स्ट्रीट 750

  • Updated on 8/27/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका की प्रसिद्ध बाइक कंपनी "हार्ले डेविडसन" (Harley davidson) ने भारत चरण-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप बाइक ‘स्ट्रीट 750’ भारतीय बाजार में उतारी है। इसकी कीमत 5.47 लाख रुपये है। कंपनी भारत में अपने परिचालन के दस साल पूरे कर चुकी है।

मारुति सुजुकी खास फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी  S-Presso

कंपनी ने इसी मॉडल के भारत प्रेरित ग्राफिक्स का सीमित संस्करण भी पेश किया है। इसकी सिर्फ 300 इकाइयों की बिक्री की जाएगी। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर "हार्ले डेविडसन" ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ‘लाइव वायर’ का भी यहां प्रदर्शन किया। इसे चार शहरों में घुमाया जाएगा। 

Image result for Harley davidson

कार टेस्टिंग के दौरान Reno Kwid की पहली झलक आई सामने, इस महीने होगी लॉन्च

"हार्ले डेविडसन" इंडिया के प्रबंध निदेशक सजीव राजशेखरन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रीमियम खंड में इलेक्ट्रिक बाइक के पहले विनिर्माता के रूप में हम देश में लाइव वायर को प्रर्दिशत कर काफी रोमांचित हैं। हम अपने उत्पादों में और निवेश करना जारी रखेंगे।

हालांकि, कंपनी ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक को वाणिज्यिक रूप से पेश करने की अपनी योजना का खुलासा नहीं किया। नई स्ट्रीट 750 पर उन्होंने कहा कि हार्ले डेविडसन बड़ी प्रीमियम बाइक कंपनियों में बीएस-छह उत्सर्जन मानक के अनुरूप मॉडल पेश करने वाली पहली कंपनी है। हमने यह मॉडल इसके लिए तय अप्रैल, 2020 की समयसीमा से काफी पहले पेश कर दिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.