Wednesday, Sep 18, 2019
maruti suzuki to launch its s presso with 10 new features by september

मारुति सुजुकी खास फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी  S-Presso

  • Updated on 8/27/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मारुति सुजुकी (Maruti suzuki) अपनी एड़वांस फीचर्ड गाड़ियों के लिए बखूबी जानी जाती है। मारूति कंपनी अब तक हजारों अलग-अलग मॉडल्स की गाड़ियां बना चुकी है। मारूति ऐसी कंपनी है, जो लोगों के बजट के हिसाब से गाड़ियां बनाती है। जिसे मिडिल क्लास लोग भी आसानी से अफोर्ड कर सकता है। अपनी एक के बाद एक गाड़ियां लॉन्च करने वाली मारुति आब आपके लिए एक और बेहतरीन और न्यू जनरेशन की गाड़ी लेकर आ रही है। 

कई बड़े ब्रैंड्स को पीछे छोड़ा Xiaomi Mi A3 ने, आज दोपहर 12 बजे से शुरू होगी सेल

खबरें हैं कि मारुति अपनी नई गाड़ी "SUV S-Presso" लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि इससे पहले मारूति "XL6 MPV" लेकर आई थी। नई S-Presso 1.0 लीटर इंजन के साथ आएगी। इसका इंजन 1195 cc का होगा। बता दें कि यही इंजन मारूति की "ऑल्टो K10" में भी लगा हुआ है। जिसकी माइलेज और परफॉर्मेंस काफी अच्छी है।

बता दें कि मारुति ने "ऑटो एक्सपो" 2018 में "फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट" को रखा था, जो अब S-Presso के नाम से मार्केट में आएगी। अगर बात करें इसके प्राइज की तो इसकी कीमत 4 लाख रुपये से 7 लाख रूपये तक जाएगी।  

Image result for maruti suzuki s presso car

Realme 5 की पहली 27 अगस्त से, फ्लिपकार्ट से खरीद सकेंगे स्मार्टफोन

इस गाड़ी का डिजाइन कुछ कुछ 'रेनॉल्ट" की क्विड से मिलता जुलता है। अगर बात करें इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो इस बार कंपनी ने कम दामों में बेहद ही अच्छे फीचर्स निकाले हैं। सेफ्टी को लेकर खास तौर पर गाड़ी में  "एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम" (ABS) और ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स के साथ-साथ रियर पार्किंग सेंसर्स का भी इंतजाम किया गया है। 

Smart TV लेने का कर रहे हैं प्लान तो रुकिए, मिलने वाले हैं बेहतर ऑफर्स


S-Presso का लुक बेहद आकर्षक है। बता दें कि गाड़ी के इंटीरियर पर भी अच्छा काम किया गया है। खबरें हैं कि मारुति इस गाड़ी को इसी साल सितंबर लास्ट तक लॉन्च करेगी।  S-Presso में आपको ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी अच्छा मिलेगा, साथ ही गाड़ी में  सिटिंग पोजीशन का भी ध्यान रखा गया है।

बता दें कि गाड़ी में आपको 14” alloy wheels भी मिलेंगे। एंटरटेनमेंट के लिए आपको एंड्रॉयड इंफोटेनमेंट सिस्टम वो भी Apple कार प्ले कनेक्टिविटी के साथ मिलेगा। कंपनी की तरफ से इसके 10 सेफ्टी फीचर्स के दावे किए जा रहे हैं। इस बार इसके पार्टस में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। गाड़ियों के शौकीन मारुति की इस नई गाड़ी का बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.