Wednesday, May 18, 2022
-->
jnu-said-students-will-assign-hostel-with-registration

पंजीकरण के साथ छात्रों को मिलेगा हॉस्टल : जेएनयू

  • Updated on 7/14/2016

नई दिल्ली (ब्यूरो)। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने 18 जुलाई से शुरू हो रहे शैक्षणिक सत्र के लिए तैयारियां पूरी कर ली है।

विवि ने प्रवेश प्रक्रिया और रजिस्ट्रेशन के दौरान आने वाले नए छात्रों को परेशानी न हो इसके लिए कई इंतजाम पहली बार किए हैं। जिसके तहत जेएनयू नए छात्रों को पंजीकरण के दौरान ही छात्रों को हॉस्टल देने का प्रयास करेगा।

इस शैक्षणिक सत्र में जेएनयू छात्रों को रजिस्ट्रेशन के दौरान ही लाइब्रेरी कार्ड, हेल्थ कार्ड, आईडी और हॉस्टल आवास देने की योजना पर काम कर रहा है।

विवि में नए छात्रों को परेशानी न हो इसके लिए कई नए इंतजाम भी किए हैं, जिसके तहत जेएनयू ने पहली बार प्रशासनिक प्रक्रिया को केंद्रीकृत किया है जो कैंपस स्थित कनवेंशन सेंटर से संचालित होंगी। इसके अलावा इससे जुड़ी सूचनाएं, गाइडलाइन वेबसाइट में समय-समय पर डाली जाएंगी। 

DU : एडमिशन के लिए चौथी कटऑफ से आस लगाए बैठे हैं छात्र

विवि द्वारा नए छात्रों के लिए शुरू की गई नई सेवाओं को लेकर जेएनयू की प्रवक्ता पूनम कुदेशिया ने बताया कि देश भर से आने वाले छात्र विवि में आसानी से पहुंच सके इसके लिए निकटतम रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन की जानकारी भी मेट्रो में साझा की जाएगी।

जबकि जेएनयू गेट पर पहुंचने के बाद छात्रों को कनवेंशन सेंटर पहुंचने में आसानी हो इसके लिए भी विशेष इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए सुरक्षागार्डों को विशेष तौर पर तैनात किया जाएगा, जबकि कनवेंशन सेंटर पहुंचने के लिए साइन बोर्ड भी रास्तें में लगाए जाएंगे। 

JNU प्रवेश परीक्षा में धांधली की आशंका !

प्रवक्ता ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के लिए छात्रों को इस बार टोकन नंबर भी आवंटित किया जाएगा। वहीं सभी तरह की सूचनाएं विवि की वेबसाइट पर अपलोड की जाएंगी, जबकि छात्रों के साथ आए उनके परिजनों की सुविधा के लिए एक विशेष वेटिंग रूम बनाया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें…
comments

.
.
.
.
.