-explosive-materials-in-large-quantity-seized-in-guwahati

गुवाहाटी में बड़ी मात्रा में ‘विस्फोटक पदार्थ’ जब्त 

  • Updated on 5/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुवाहाटी (guwahati) में बुधवार शाम हुए विस्फोट के एक दिन बाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक घर से भारी मात्रा में संदिग्ध विस्फोटक पदार्थों (explosive materials) के साथ हथियार जब्त किए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में एक दंपति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। बुधवार शाम के इस विस्फोट में 12 लोग घायल हुए हैं।  

साध्वी प्रज्ञा के बयान से BJP ने झाड़ा पल्ला, कहा- सार्वजनिक तौर पर मांगें माफी

उन्होंने बताया कि पुलिस (police) ने शहर के पंजाबाड़ी क्षेत्र में घर की तलाशी ली। वहां से बम बनाने में इस्तेमाल होने वाले विस्फोटक पदार्थ भारी मात्रा में जब्त किए गए। हथियार, गोलियां, एक लैपटॉप और आपत्तिजनक चीजें भी जब्त की गईं। घटनास्थल पर एक फॉरेंसिक दल (Forensic Team) भी पहुंचा और जांच कर रहा है। वहां मौजूद एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया, ‘‘ हम सिर्फ इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि तलाशी अभियान के दौरान ही ये विस्फोटक पदार्थ जब्त किए गए हैं।’’    

कमल हासन का विवादित बयान, कहा- स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी था हिंदू

सूत्रों ने बताया कि एक महिला और एक व्यक्ति ने एक महीने पहले ही यह घर किराए पर लिया था। संदेह है कि ये लोग वार्ता समर्थक उल्फा के उग्रवादी हैं। गुवाहाटी पुलिस आयुक्त दीपक कुमार (deeapk kumar) ने इस पर विस्तृत जानकारी देने से इंकार करते हुए कहा, ‘‘ हम मामले की जांच कर रहे हैं और सही दिशा में हैं। हम सुराग पर काम कर रहे हैं।’’ बुधवार शाम में शहर के एक शॉपिंग मॉल के सामने हुए ग्रेनेड विस्फोट में दो एसएसबी जवान और एक महिला समेत 12 लोग घायल हो गए।    

कमल हासन का विवादित बयान, कहा- स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी था हिंदू

गुवाहाटी पुलिस आयुक्त ने मीडिया को बताया कि एक मोटरसाइकल पर सवार दो लोगों ने बुधवार शाम आठ बजे आर जी बरुआ रोड पर स्थित एक शॉपिंग मॉल के सामने ग्रेनेड फेंका। इस बीच,  एक रिपोर्ट में दावा किया था कि उल्फा प्रमुख परेश बरुआ ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। पुलिस ने इसकी पुष्टि करने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि विस्तृत जांच के बाद ही इसका खुलासा हो पाएगा। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने इस घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि किसी को भी इस तरह के नृशंस अपराध करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जो भी इसके पीछे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.