Wednesday, Jan 19, 2022
-->
10-lakh-rupees-electric-wire-stolen

मेट्रो साइट से 10 लाख का तार हुआ चोरी, पुलिस ने सुपरवाइजर को दबोचा

  • Updated on 12/16/2017

नई दिल्ली/ब्यूरो। जामिया नगर पुलिस ने एक ऐसे सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया है, जो कुछ दिन पहले निर्माणाधीन मेट्रो साइट से करीब 492 मीटर बिजली की तार का बंडल ले उड़ा था। जिसकी कीमत करीब दस लाख रुपए है। वह बीएसईएस में अनुबंध पर सुपरवाइजर पद पर कार्यरत था।

बलात्कार व हत्या के आरोपियों पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित

गिरफ्तार आरोपी की पहचान बंध रोड देवली निवासी अश्विनी उर्फ बब्लू(37)के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके निशानदेही पर 492 मीटर चोरी की तार भी बरामद कर ली है। साउथ ईस्ट के डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि जामिया नगर थाने में 2 दिसम्बर को अनिल शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि जामिया में मेट्रो के निर्माणाधीन स्थल से करीब 440 किलो बिजली की तार का बंडल चोरी हो गया है। जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए है।

मामला दर्जकर एसएचओ संजीव कुमार के नेतृत्व में टीम बनाई गई। पुलिस ने इलाके में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो घटना वाले दिन मोदी मिल फ्लाईओवर के पास से एक हाइड्रा क्रेन को गुजरते हुए देखा गया। आधे घंटे बाद क्रेन वापस लौटते हुए फुटेज में देखा गया। पुलिस ने शक के आधार पर क्रेन चालक के बारे में जानकारी जुटाई। 

दिल्ली के रैन बसेरे में मनोरंजन के साथ - साथ होगी गरम पानी की व्यवस्था

नहीं बिक रहा था तार 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने तार तो चोरी कर ली। लेकिन सरकारी तार होने के कारण उसे कोई खरीद नहीं रहा था। इसलिए उसने तार को कबाड़ में बेचने की योजना बनाई थी। लेकिन कबाड़ वाले भी जल्द तैयार नहीं हो रहे थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.