Wednesday, Jul 24, 2019

मोबाइल गेम के एडिक्ट बच्चे ने मंगलसूत्र और चु़ड़ियां पहन कर लगाई खुद को फांसी

  • Updated on 6/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान ( Rajasthan) (कोटा) जिला के विज्ञान नगर (Vigyan Nagar) इलाके में रहने वाले एक 12 साल के लड़के ने आत्म हत्या कर ली। बताया जा रहा है कि बच्चा मोबाइल फोन पर गेम खेलने का आदि था और उसने गेम की लास्ट स्टेज को पार करने के लिए अपनी जान दे दी। विज्ञान नगर की पुलिस ने इस पूरे मामले को लेकर छान बिन शुरु कर दी है और इस मामले को हर एंगल से देखा जा रहा है।

30 साल पुराने हिरासत में मौत मामले में आईपीएस संजीव भट्ट को उम्र कैद

परिजनों  के मुताबिक उन्होंने आखिरी बार भी बच्चे को मोबाइल पर गेम खेलते हुए देखा था। मृतक बच्चे की पहचान कुशाल के रूप में हुई है। स्कूल की छुट्टियां होने के कारण कुशाल  दिनभर घर में ही रहता था और कुछ दिनों से वह मोबाइल पर गेम कोई ऑनलाइन गेम खेल रहा था।उसी के चलते उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

पुलिसकर्मी बनकर कारीगर से लाखों की ज्वेलरी ठगी, जाने क्या है मामला 

परिजनों ने बताया कि मंगलवार रात को भी कुशाल मोबाइल पर गेम ही खेल रहा था। खाना खाकर कुशाल अपने कमरे में सोने चला गया। बुधवार सुबह जब कुशाल को अपने समक्ष नहीं आया तो उन्होंने उसे ढूंढते हुए परिवार वाले कमरे में पहुंचे जब उन्हे कुशाल कमरे में नहीं मिला तो उन्होने  कमरे के Bathroom  का दरवाजा बंद पाया तो उन्हें कुशाल के अंदर होने की आशंका हुई।

Crime Bulletin : एक क्लिक में पढ़ें जुर्म की बड़ी वारदातें, जिन्होंने इंसानियत को किया शर्मसार

कुशाल को कई बार आवाज लगाने पर जब वहां से कोई जवाब नहीं आता देख मजबूरन उन्हें दरवाजा तोड़ना पड़ा। जब उन्होंने कुशाल को फासी के फंदे पर लटका हुआ पाया तो उनके होश उड़ गये। उसे तुरंत उपचार के लिए निजी अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने कुशाल को मृत घोषित कर दिया। 

गुजरात में दलित सरपंच के पति की लाठियों और पाइपों से पीटकर हत्या

2018 में भी ब्लू व्हेल चैलेंज नामक ऑनलाइन गेम ने पूरे भारत में कई मौत की वजह बना था। इस खेल में कथित तौर पर अन्य देशों में भी कई मौतें हुईं। हालांकि, सरकार ने पिछले साल लोकसभा को सूचित किया कि ब्लू व्हेल चैलेंज गेम के कारण किसी के आत्महत्या करने का कोई सबूत नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.