Saturday, Nov 17, 2018

कैलिफोर्निया के बार में हमलावर ने बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां, 13 की मौत कई घायल

  • Updated on 11/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजटल। अमेरिका में एक बड़ा हदसा हो गया, यहां एक बंदूकधारी शख्स नें पब में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। अचानक हुए इस हमले से लोग सदमे में हैं और अपने घायल परिजनों को बचाने में लगे हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है और घयलों का ईलाज जारी है।

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की कड़ी निंदा की है और हमले में मारे गए लोगों के लिए दुख व्यक्त किया है। मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार देर रात की है, हमला उस समय हुआ जब लोग बड़ी संख्या में पब में मौजूद थे और पार्टी कर रहे थे। तभी अचानक गोली की आवाज सुनकर लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे और लोगों में भगदड़ मच गई। 

US: मध्यावधि चुनावों में ट्रंप के लगा झटका, निचले सदन में खोया बहुमत

गुरुवार तड़के संवाददाताओं से बात करते हुए शेरिफ ने कहा कि घटना में कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि हमले की मंशा और हमलावर की पहचान की जा रही है। अमेरिका में दो सप्ताह से भी कम समय के अंदर भीषण गोलीबारी की यह दूसरी घटना है। प्रत्यक्षर्दिशयों ने बताया कि बंदूकधारी ने काला कोट पहन रखा था। बुधवार को रात करीब 11 बजकर 20 मिनट पर उसने बॉर्डरलाइन बार एंड ग्रिल के अंदर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की और कई धुएं वाले ग्रेनेड दागे। 

वेंटूरा काउंटी शेरिफ जेफ डीन ने संवाददाताओं को बताया, वहां का दृश्य बहुत भयावह है। चारों ओर खून-ही-खून नजर आ रहा है। उन्होंने बताया, हमें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि इसका आतंकवाद से कोई संबंध है। जैसा कि आप जानते हैं कि जांच चल रही है और जितनी जल्द जानकारी मिलेगी उतनी जल्द हम यह सुनिश्चित कर पायेंगे कि संदिग्ध कौन है और इस खौफनाक घटना के पीछे उसकी मंशा क्या है।

भारत के आगे फिर झुका अमेरिका, ईरान में चाबहार बंदरगाह के विकास के लिए दी छूट

उन्होंने कहा, घटना में ऐसा कुछ नहीं है जिससे मैं या एफबीआई यह माने कि इसके तार आतंकवाद से जुड़े हैं। हम निश्चित रूप से इस पर भी विचार करेंगे। डीन ने कहा कि मृतक पुलिस अधिकारी का नाम रॉन हीलस था और वह 29 साल से बल का हिस्सा थे। घटना स्थल पर पहुंचने वाले वह पहले अधिकारी थे। डीन ने बताया, उन्होंने 11 लोगों को मृत देखा।

 हीलस की मौत से यह संख्या बढ़कर 12 हो गयी। इनमें हमलावर शामिल नहीं है। वेंटूरा काउंटी शेरिफ के कार्यालय के कैप्टन गैरो कुरेदजियान ने इससे पहले बताया कि उपनगर थाउजंड ओक्स स्थित इस बार में घटना के दौरान कॉलेज छात्रों के लिये एक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था, जिसमें सैकड़ों युवाओं के शामिल होने की संभावना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.