Wednesday, Oct 27, 2021
-->
2-arrested-in-gang-rape-victim-s-husband-shot-dead

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के पति की गोली मारकर हत्या मामले में 2 गिरफ्तार

  • Updated on 9/27/2021

 

 

 

 

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के पति की गोली मारकर हत्या मामले में 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर पूर्वी जिला पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के पति की गोली मारकर हत्या करने के मामले को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में राहुल और साहिल है मामला ध्यानपुर इलाके का है जहां आरोपी राहुल ने रुपयों की लेन-देन में अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से पी‌ड़िता के 40 वर्षीय पति की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सामूहिक दुष्कर्म वाले मामले से इस हत्याकांड का कोई लेना-देना नहीं है। पति की हत्या के बाद पीड़िता ने दुष्कर्म करने वाले आरोपियों पर धमकाने और पति की हत्या करवाने का आरोप लगाया था। शुरुआती जांच के बाद पुलिस को पता चला है कि आरोपी राहुल उत्तराखंड में किसी नेता का निजी सुरक्षा गार्ड है। इसीलिए उसके पास अपना हथियार का लाइसेंस था। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

 

 

 

उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सैन ने बताया कि आरोपियों के पास से एक लाइसेंसी रिवाल्वर, तीन कारतूस व दो खोखे बरामद हुए। पूछताछ के दौराल दोनों ने बताया कि दोनों नशे के आदी हैं। महिला का पति पहले ट्रॉनिका सिटी में हेरोइन बेचता था। दोनों उससे नशा खरीदते थे। जान पहचान होने के कारण मृतक ने राहुल से तीन लाख रुपये उधार ले लिये। अब वह उसके रुपये नहीं लौटा रहा था। इस बीच ट्रॉनिका सिटी वाले मकान को भी वह बंद कर रफूचक्कर हो गया। राहुल को शनिवार शाम उसकी जानकारी मिली तो वह चांद बाग पहुंच गया। वहां घर में घुसकर उसने महिला के पति से रुपये वापस मांगे तो दोनों के बीच बहस होने लगी। इसलिए उसने गोली मारकर महिला के पति की हत्या कर दी और फरार हो गया।गौरतलब है कि शनिवार देर रात चांद बाग इलाके में एक शख्स को गोली मारने की सूचना मिली। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो घायल को पहले ही अस्पताल ले जाया जा चुका था, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक की पत्नी ने अपने बयान में बताया कि होली वाले दिन ट्रॉनिका सिटी लोनी इलाके में चार लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। वह लोग लगाकर उस पर केस वापस लेने की धमकी दे रहे थे। पीड़िता ने इन पर ही हत्या का शक जाहिर करते हुए उनके नाम लिया था। लोकल पुलिस के अलावा जिले के एएटीएस ने मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की तो एक फुटेज में आरोपी कैद मिले। उसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। एक सूचना के बाद टीम ने सोमवार को राहुल व साहिल को गिरफ्तार कर लिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.