Thursday, Feb 09, 2023
-->
2-storey-house-collapsed-due-to-gas-cylinder-explosion

गैस सिलेंडर फटने से 2 मंजिला मकान जमींदोज, 4 की मौत होने से कारोबारी के परिवार में मचा कोहराम

  • Updated on 10/5/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। दिल्ली से सटे लोनी क्षेत्र में बुधवार को रसोई गैस सिलेंडर फटने से 2 मंजिला मकान जमींदोज हो गया। जोरदार धमाके के बाद मलबे में दबने से मकान मालिक की पोती, भांजी, बेटी और पुत्रवधू की मौत हो गई। भयावह हादसे में चंद सेकेंड में 4 की जान चले जाने से कोहराम मच गया। 

गंभीर रूप से घायल 2 व्यक्तियों का अलग-अलग अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना की सूचना पाकर पुलिस, दमकल विभाग तथा नगर पालिका परिषद की टीमें मौके पर पहुंची। सरकारी टीमों ने आस-पास के नागरिकों की मदद से बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। 

लोनी थानांतर्गत निठोरा रोड पर बबलू गार्डन कॉलोनी में मुनीर सपरिवार रहते हैं। 2 मंजिला मकान के भूतल पर बुधवार की सुबह करीब 10 बजे रसोई में गैस पर चाय बन रही थी। इस दौरान एकाएक जोरदार धमाके के साथ सिलेंडर में विस्फोट हो गया। जबरदस्त विस्फोट के कारण समूचा मकान चंद सेकेंड में गिर पड़ा। 

ऐसे में चीख-पुकार मचने पर आस-पास के नागरिक वहां आ पहुंचे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस, दमकल विभाग और नगर पालिका परिषद लोनी की टीमें घटनास्थल पर आ पहुंची। इन टीमों ने संयुक्त रूप से बचाव एवं राहत कार्य आरंभ किया। जेसीबी वाहन की मदद से मलबा हटाकर बारी-बारी से 6 घायलों को निकाला गया। 

पुलिस ने बताया कि हादसे में मकान मालिक मुनीर की 10 माह की पोती इनाया, भांजी सबनूर (21), बेटी सानिया (16) और पुत्रवधू रूकय्या की मौत हो गई। मुनीर की पत्नी मेहराज को गंभीरावस्था में दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य घायल का राजेंद्र नगर (साहिबाबाद) के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

घटना के समय मुनीर और उनका बेटा मोहसिन किसी काम से भोपाल गए थे। दरअसल भोपाल में मोहसिन का अपना कारोबार है। उधर, आईजी मेरठ रेंज प्रवीण कुमार, डीएम राकेश कुमार सिंह और एसएसपी मुनिराज जी ने मौके पर जाकर घटना के बारे में जानकारी ली। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जाहिर किया है। 

सीएम ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर कर घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। डीएम ने बताया कि पीड़ित परिवार की हरसंभव आर्थिक मदद की जाएगी। इसके लिए प्रशासन जरूरी ब्यौरा संकलित करा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.