Monday, Aug 15, 2022
-->
20-thousand-rupees-cheated-from-female-doctor-in-the-name-of-giving-booster-dose

बूस्टर डोज देने के नाम पर महिला डॉक्टर से 20 हजार रुपए ठगे

  • Updated on 1/14/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में साइबर ठगों ने कोरोना की बूस्टर डोज देने के नाम पर एक महिला डॉक्टर से 20 हजार रुपए की ठगी कर ली। आरोपी ने मोबाइल पर लिंक भेजकर खाते से पैसे निकाले। इस संबंध में डॉक्टर ने थाना सेक्टर 49 में केस दर्ज कराया है।

पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर 50 निवासी डॉक्टर स्वाति राय ने बताया कि वह एक निजी अस्पताल में कार्यरत है। डॉक्टर का कहना है कि उनके मोबाइल पर राजीव अग्रवाल नाम के एक व्यक्ति ने कॉल की। उसने खुद को आरोग्य सेतु एप का कर्मचारी बताया। आरोपी ने डॉक्टर से पूछा कि उन्होंने कोरोना वायरस की दोनों डोज ली या नहीं। इस पर डॉक्टर ने हां कर दी। फिर आरोपी ने कहा कि अब उन्हें बूस्टर डोज लगवानी होगी। इसके लिए स्वास्थ विभाग से सूचना आ गई है। आरोपी ने कहा कि वह उनके मोबाइल पर एक लिंक भेज रहा है। इस पर क्लिक करने के बाद बूस्टर डोज के लिए रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। इसके बाद आरोपी ने महिला डॉक्टर के मोबाइल पर एक लिंक भेजा। जैसे डॉक्टर ने संबंधित लिंक पर क्लिक किया तो उनके मोबाइल में चल रहे खाते से 20 हजार रुपये निकल गए। जब कुछ देर बाद महिला के पास मैसेज आया तो उन्हें ठगी का पता चला। इसके बाद पुलिस को मामले की शिकायत दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.