Wednesday, Apr 08, 2020
28 killed so far doval in action mode after killing IB personnel

अब तक 28 की मौत, आईबी कर्मी की हत्या के बाद डोभाल एक्शन मोड में

  • Updated on 2/27/2020

नई दिल्ली (संजीव यादव/ टीम डिजिटल)। दिल्ली दंगों पर एक्शन मोड में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित दोभाल के आते ही उत्तर पूर्वी दिल्ली के पूरा इलाका जो  तीन दिन से जल रहा था छिटपुट घटनाओं के बाद शांत रहा। केवल कुछ दुकानों में आगजनी हुई और ब्रहमपुरी इलाके में पथराव हुआ। इसके अलावा पूरे क्षेत्र में कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई। इसी बीच पुलिस ने नाले से एक आईबी कर्मी का शव भी बरामद किया, जिसकी उपद्रवियों न मंगलवार रात  ही हत्या कर दी थी। इसके अलावा सुबह से लाशों के मिलने का सिलसिला जारी रहा।

ठाकुर, वर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कोई सबूत नहीं: पुलिस

28 की मौत दोसौ से ज्यादा घायल
अब तक इस हिंसा में 28 लोगों की मौत हो चुकी है,जबकि अभी 12 लोग जीटीबी और एनएनजेपी में गंभीर हालत में हैं। इसके अलावा घायलों की संख्या बढक़र अब तक 205 हो गई है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च लगातार जारी है।

प्रियंका गांधी ने मांगा अमित शाह का इस्तीफा, कहा- दिल्ली हिंसा को नहीं कर सके काबू

अमित शाह ने की 24 घंटों में तीन मीटिंग
इसी बीच दिल्ली में हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे में तीन बैठकें की। इसी बीच सीएम अरविंद केजरीवाल भी दंगे प्रभावित इलाके में लोगों से मिलने पहुंचे और इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की। बैठक के बाद ही सीएम केजवरी वाल शहीद हैंड कांस्टेबल रतन लाल को सरकार के द्वारा 1 करोड़ की सहायता राशि देने की बात भी कहीं।

दिल्ली में हिंसा प्रभावित इलाके चांद बाग से आईबी ऑफिसर का शव बरामद

कर्फ्यू जैसा माहौल
हालात काबू में होने के बाद भी जाफराबाद,भजनुपरा के बाहरी हिस्से,मौजपुर ,ब्रहमपुरी इलाके में एतियातन फोर्स लगाई गई है,बाजारों को बंद रखा गया है और वेवजह किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। अब तक प्रकरण में 18 एफआईआर कर ली गई है और 108 लोगों को हिरासत में लिया गया है। सभी जगहों पर लगातार फ्लैग मार्च किया जा रहा है। दिल्ली के विभिन्न इलाकों के हालात की गहन समीक्षा की है।

comments

.
.
.
.
.