Wednesday, Apr 01, 2020
4 convicts nirbhaya case last meeting with family

जेल प्रशासन ने निर्भया के दोषियों से पूछा- आखिरी बार परिवार से कब मिलना है बताओ

  • Updated on 2/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निर्भया (Nirbhaya) के दोषियों को लेकर एक बार कोर्ट का फरमान आया है कि 3 मार्च को सुबह उन्हें फांसी दे दी जाएगी। उनकी फांसी से पहले जेल प्रशासन ने दोषियों के परिजनों से पत्र लिखकर अंतिम मुलाकात की तारीख बताने को कहा है।

इसके साथ ही दोषियों से भी पुछा गया है कि वो परिजनों से कब मिलना चाहेंगे। हालांकि इस अंतिम मुलाकात के बाद दोषियों से सिर्फ जेल अधिकारी और चिकित्सक ही मिल पाएंगे।

आपको बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट में दोषी विनय शर्मा (Vinay Sharma) के वकील एपी सिंह (AP Singh) ने नई याचिका दाखिल की है, जिसके तहत विनय की मानसिक हालत ठीक नहीं होने का हवाला दिया गया है। याचिका में कहा गया है कि उसे तुरंत शाहदरा (Shahdara) स्थित मानसिक अस्पताल में भर्ती कराया जाए। साथ ही मेडिकल जांच कराने की मांग की है। इससे पहले 16 फरवरी को विनय ने दीवार में अपना सिर मारकर खुद को चोटिल कर लिया था।

निर्भया का दोषी विनय फांसी को लेकर हुआ परेशान, खुद को किया घायल

तिहाड़ जेल ने जताया विरोध
इस बारे में चारों दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा कि दोषी विनय की मानसिक स्थिति बेहद खराब है और इसी वजह से उसने खुद को चोट पहुंचाई है। एपी सिंह ने कोर्ट से दरख्वास्त करते हुए कहा कि वो इस बारे में जेल से जानकारी ले। विनय को जल्द से जल्द इलाज की जरूरत है। वहीं इस मामले पर तिहाड़ जेल (Tihar Jail) ने विरोध जताया है। जबकि कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वह विनय का इलाज कराएं। जिसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई शनिवार दोपहर 12 बजे तक टाल दी।

निर्भया के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, 3 मार्च को होगी फांसी

निर्भया की मां ने जनता से मांगा समर्थन
वहीं, दोषियों की फांसी लगातार टलने से परेशान निर्भया की मां आशा देवी (Asha Devi) ने अब जनता से समर्थन मांगा है। उन्होंने जनता से अपील की है कि वे न्याय की इस मुहिम में उनके साथ आएं। निर्भया की मां ने जनता के नाम दिए इस संदेश में लोगों से चारों दोषियों के लिए फांसी का समर्थन करने की अपील करते हुए एक नंबर 7834998998 भी जारी करते हुए कहा कि 'अगर आप मुझे इस मुद्दे पर समर्थन करते हैं तो इस मैसेज को आगे बढ़ाएं। इसी के साथ इस नंबर 7834998998' पर मिस कॉल भी दे सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.