दिल्ली के प्राइवेट स्कूल में 5 साल की मासूम से छेड़छाड़, मामला दर्ज

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/डिजिटल। दिल्ली के रणहौला स्थित स्टार शाइन पब्लिक स्कूल में 5 साल की बच्ची से छेड़छाड़ की गई। छेड़छाड़ किसने की ये अभी पता नहीं चला है। लेकिन इसी मामले में जब बच्ची के परिजन परिजन स्कूल में शिकायत लेकर पहुंचे तो कार्रवाई की जगह प्रबंधन ने उन्हें ही गलत ठहरा दिया।

यही नहीं जब परिजनों सहित लोगों स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया तो पुलिस ने कार्रवाई की जगह उन पर लाठियां भांजी। हालांकि वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामले में पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी है। 

सुनंदा पुष्कर कांड : स्वामी की अर्जी का थरुर और पुलिस ने किया विरोध

स्कूल बंद करने की मांग पर हंगामा
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 5 साल की पीड़ित बच्ची परिवार के साथ ही रनहौला इलाके में रहती है। इलाके में ही स्थित एक स्कूल में वह नर्सरी कक्षा की पढ़ाई कर रही है। बुधवार को जब बच्ची स्कूल वापस घर गई तो बच्ची ने अपनी मां को शारीरिक छेड़छाड़ होने की बात बताई।

जिसके बाद परिवार वालों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। परिवार वाले अपना गुस्सा निकालने के लिए वीरवार सुबह स्कूल पहुंचे। जबरन स्कूल में घुस गए, जिसने भी रोकने की कोशिश की, उसके साथ ही हाथापाई की। कक्षाओं में जाकर वहां रखे सामानों को क्षतिग्रस्त किया जिससे कक्षा में मौजूद बच्चों में दहशत का माहौल बन गया। टीचर्स ने पुलिस कंट्रोल रूम को वारदात की सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और हल्का बल प्रयोग कर लोगों को शांत किया। इस बीच स्कूल में पढ़ाई करने वाले बच्चों के माता-पिता भी वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और अपने-अपने बच्चों के बारे में हालचाल लिया और उनको अपने साथ ही घर ले गए। लोगों को अब उनको भी अपनी बच्चियों की सुरक्षा की फिक्र हो रही है। 

चुरी बोले- यूपी में सांप्रदायिक हिंसा के आरोपियों को बचा रही है योगी सरकार

मां को बुलाया स्कूल
बुधवार को छात्रा की तबीयत खराब होने पर स्कूल प्रशासन ने परिजनों को सूचना दी। मां स्कूल पहुंची तो बच्ची के कपड़े गंदे थे। बच्ची पेट में दर्द बता रही थी। मां बच्ची को प्राइवेट डॉक्टर के पास लेकर पहुंची तो डॉक्टर ने बच्ची के साथ कुछ गलत होने की बात कही।

बच्ची से पूछा गया तो उसने किसी बड़े बच्चे द्वारा गंदी हरकत करने की बात बताई। परिजनों ने स्कूल प्रशासन से पता किया तो साफ मना कर दिया। स्कूल में 20 से अधिक कमरे हैं। बुधवार को जब बच्ची स्कूल वापस घर गई। बच्ची ने अपनी मां को शारीरिक छेड़छाड़ होने की बात बताई और पुलिस को मामले की शिकायत की।

बच्ची का बयान दर्ज कराया
पुलिस ने काउंसलर की सहायता बच्ची का बयान दर्ज कराया। बयान के मुताबिक पुलिस को यह मामला अपराधी या फिर किसी छोटे बच्चे द्वारा चोट पहुंचाई गई लग रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हो सकता है कि बच्ची के गुप्तांगों पर उसके किसी सहपाठी द्वारा चोट पहुंचाई गई हो या फिर स्कूल के कर्मचारी ने दुष्कर्म की कोशिश की हो। पुलिस ने आरोपी की तलाश के लिए स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

पाकिस्तानी यासिर शाह ने तोड़ा टेस्ट विकेट लेने में 82 साल पुराना रिकार्ड

बच्ची को किया था निर्वस्त्र
स्टार साइन पब्लिक स्कूल में एक छात्रा के साथ दुर्व्यवहार का मामला पहले भी सुर्खियों में रहा है। मामला साल 2005 का है, जब इसी स्कूल में यूकेजी कक्षा में पढने वाली एक छात्रा को स्कूल की एक शिक्षिका ने होमवर्क पूरा न करने पर निर्वस्त्र कर दिया था। मामला चाहे एक दशक से अधिक पुराना हो लेकिन आज भी स्कूल की हालात वही हैं।

बच्ची की मां ने उस घटना के बारे में बताया कि साल 2005 में उनकी बेटी विक्रांत चौक के केवी ब्लॉक मोहन गार्डन स्थित स्टार साइन पब्लिक स्कूल में यूकेजी क्लॉस में पढ़ती थी। एक दिन बुखार होने की वजह से वो अपना होमवर्क पूरा नहीं कर पाई, जब वो अगले दिन स्कूल पहुंची तो कक्षा अध्यापिका ने बतौर सजा उसके सारे कपड़े उतार दिए।

जमीन अतिक्रमण मामले में अनुराग ठाकुर को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत

इतना ही नहीं नग्न हालत में उसके हाथ ऊपर करवा दिए और सभी छात्रों को उसकी शेम-शेम करने को कहा गया। यह खबर जब मीना के माता-पिता व भाई को पता चली तो उन्होंने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस को 100 नंबर पर की और पड़ोसियों  को इकट्ठा कर जबरदस्त हंगामा किया था और इसको लेकर 15 दिनों तक स्कूल भी बंद करना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.