50-lakh-insured-for-insurance-of-his-own-death

50 लाख के बीमा के लिए दे दी अपनी ही मौत की सुपारी 

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान (Rjasthan) के भीलवाड़ा (Bhilwara) से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल पुलिस (Police) ने एक हत्या कांड का खुलासा करते हुए बताया की मृतक ने खुद को मारने के लिए अपराधियों को सुपारी दी थी। मृतक ने ऐसा परिवार (Family) को बीमा कम्पनी से 50 लाख रुपये दिलवाने के लिए खुद की हत्या (Murder) करवा दी थी। भीलवाड़ा के मंगरोप में 7 दिन पहले बलबीर नामक व्यक्ति का शव मिला था। जहां उसके हाथ-पैर बिजली (Electricity) के तारों से बांधे गए थे और उसका गला घोंटकर मार दिया गया था।

PUBG खेलने का विरोध करने पर अपने ही पिता को उतारा मौत के घाट

पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मृतक ने ही इस पूरे हत्याकांड की साजिश रची थी। 50 लाख रुपये का बीमा क्लेम (Clam) करने के लिए मृतक ने खुद को मरवाने की साजिश रची थी। इसके लिए दो लोगों को 80 हजार में सुपारी भी दी थी।

बदमाशों ने सरेआम लुटियंस जोन से युवक को किया किडनैप

हत्या के लिए मृतक बलवीर ने सुनील यादव नाम के व्यक्ति को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से बुलाया था। उसके बाद सुनील यादव ने राजवीर नामक युवक के साथ मिलकर बलवीर की हत्या को अंजाम दिया। वहीं राजवीर इससे पहले भी मृतक बलवीर के साथ काम कर चुका है। हालांकि इन दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है।

दिल्ली में गैंगवार, बदमाशों ने बीच सड़क पर बरसाई अंधाधुंध गोलियां

बता दें कि दोनों आरोपीयों ने बलवीर का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी। मृतक बलवीर ने कई लोगों से लगभग 20 लाख रुपये का कर्ज ले रखा था। और पैसों को उसने ब्याज पर चला दिया था। उसे इससे मूलधन तो मिल रहा था, लेकिन ब्याज (Intrest) नहीं मिल पा रहा था। जिसके चलते पिछले 6 महीने से वह अत्यधिक परेशान था। इस परेशानी से निजाद पाने के लिए उसने एक बीमा कंपनी से 50 लाख रुपये का एक्सीडेंटल बीमा करवाया। और उसने 8 लाख 43 हजार 2 सौ रुपये का प्रीमियम भी जमा करा दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.