Wednesday, Jun 26, 2019

6 साल की मासूम को कार से कुचला, 500 मीटर घसीटने के बाद आया ध्यान

  • Updated on 6/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कार चलाते समय मोबाइल पर व्यक्ति इतना व्यस्त था उसे गली के मोड़ पर खेल रही अपनी पड़ोस में रहने वाली 6 साल की मासूम बच्ची निधि नहीं दिखी। व्यक्ति ने उसे पहले टक्कर मार दी और फिर उसे कुचल दिया। वह कार लेकर आगे भी बढ़ गया जब लोगों को शोर मचाया तो कार चालक को इसका पता चला। दूसरी तरफ घायल मासूम को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। ये वाक्या बिंदापुर इलाके में मंगलवार देर शाम हुआ। पुलिस ने इस मामले में चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया जाता है कि कार चालक बच्ची को करीब 50 मीटर तक घसीटता हुआ ले गया था। आरोपी चालक का नाम विनीत शर्मा है वहीं मृतक मासूम बच्ची का नाम निधि है। बच्ची निधी अपने परिवार के साथ बिंदापुर डी ब्लॉक स्थित डीडीए फ्लैट्स में रहती थी। बच्ची के पिता अरुण गुप्ता सागरपुर के एक निजी कॉलेज में ड्राइवर का काम करते हैं। निधी घर के पास ही स्थित एक किंडर गार्डन स्कूल में केजी कक्षा की छात्रा थी। मंगलवार शाम करीब 6.25 बजे बच्ची निधी खेलते हुए अपने घर सामने गली के मोड़ पर आ गई थी। बताया जाता है उसी दौरान उसी गली में रहने वाला विनीत शर्मा काफी तेज रफ्तार में अपनी कार को लाया। उस दौरान उसके कान में फोन भी लगा हिुआ था।

कार गली के कोने मुड़ते ही निधि से टकरा गई और इसी टक्कर से बच्ची उछलकर बीच सड़क पर जा गिरी। इस टक्कर के बाद भी विनीत को इसका अहसास न हुआ और उसी रफ्तार में कार को बढ़ाते हुए सड़क पर गिरी बच्ची पर कार चढ़ा दी। कार चालक इसका अहसास तब हुआ जब गली में मौजूद लोगों ने शोर मचाया। इसके बाद विनीत ने अपनी कार रोकी। इधर शोर सुनकर निधि के परिजन भी घर से बाहर आए तो उन्हें बच्ची गाड़ी के नीचे दबी हुई मिली।

उन्होंने तुंरत बच्ची को गाड़ी के नीचे से निकाला और अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची बिंदापुर थाना पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। प्राथमिक जांच के दौरान पुलिस को गली में लगे एक सीसीटीवी कैमरें से वारदात की सीसीटीवी फुटेज मिली। फुटेज की मदद से और परिजनों के बयान पर पुलिस ने आरोपी विनीत शर्मा को उसके घर से ही मंगलवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। विनीत ने अपने बयान में कि वह गुरुग्राम से बीसीए की पढ़ाई कर रहा है। हादसे के समय वह अपने कॉलेज से आ रहा था और उसने बच्ची को खेलते हुए नहीं देखा था, जिसके चलते यह हादसा हुआ। 

अपने ही दोस्त को कुचल दिया, हूं बेहद शर्मिंदा
विनित शर्मा को जैसे ही पता चला कि उसने जिस बच्ची को कुचला है वह उसकी दोस्त है। क्योंकि निधि उसके पड़ोस में रहती थी और अक्सर विनित कॉलेज जाते हुए उससे मिलकर जाता था, यही नहीं वह इतनी मासूम थी कि उसके साथ वह खेलता भी था। उसने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसे पता ही नहीं चला कि एकाएक कब उसकी कार से निधि की टक्कर हुई और उसके ऊपर कार चढ़ गई। उसने बताया जब पड़ोस में रहने वाला शख्स चिल्लाया तो उसने कार रोक दी। उसने कार के नीचे निधि को देखा तो तत्काल उसे निकाला और अपनी ही कार के नीचे उसे निकाला और अपने पड़ोसी साथियों के साथ मिलकर उसे अस्पताल पहुंचाया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.