Wednesday, Sep 28, 2022
-->
7 gold smugglers caught in 24 hours at igi

आईजीआई पर 24 घंटों में पकड़े गए 7 सोना तस्कर

  • Updated on 2/28/2022

आईजीआई पर 24 घंटों में पकड़े गए 7 सोना तस्कर

- इनमें 6 उज्बेकी नागरिक

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

24 घंटों में आईजीआई एयरपोर्ट कस्टम ने एयरपोर्ट पर तस्करी के 4 अलग-अलग मामलों का खुलासा किया है।  इसमें तस्करी कर लाये गए सोने  बिस्किट/बार के रूप में कुल 3 किलो 686 ग्राम सोना और 1300 ग्राम सोने का पेस्ट बरामद किया है।

कस्टम अधिकारी ने बताया कि  यह सोना 7 अलग-अलग यात्रियों के पास से बरामद किया गया है। इन तस्करों में से 6 उज़्बेक के नागरिक थे, जो ताशकंद से दुबई के रास्ते दिल्ली पहुंचे थे, जबकि सातवां तस्कर एक भारतीय नागरिक था। वह भी दुबई से दिल्ली पहुंचा था। इन सभी को कस्टम की टीम ने ग्रीन चैनल को पार करते हुए  पकड़ा था। उनके सामान और व्यक्तिगत तलाशी के दौरान उनके द्वारा छुपकर रखे हुए सोना बरामद की।

 

दो ने ऊंची एड़ी के जूते में, एक ने अंडर गारमेंट में 

पकड़े गए तस्करों में से दो महिला ने अपनी ऊँची एड़ी के जूते में सोने के बिस्किट छुपाए हुए थे। ग्रीन चैनल पर कर टर्मिनल से निकलते हुए पकड़े गए एक शख्स की तलाशी के दौरान उसके अंडर गारमेंट में से सोने पेस्ट से भरे प्लास्टिक सील पैकेट मिले। इन दोनों मामलों में कुल 1,300 ग्राम शुद्ध सोना मिला। जब्ती अभियान जारी है।

सामूहिक रूप से, जब्त किया गया सोना लगभग 5 किलोग्राम वजन का  है, जिसकी कीमत लगभग 2.3 करोड़ रुपये आंकी गयी है। सभी के खिलाफ कुस्तोम एक्ट में मामला दर्ज कर इनसे इनके अन्य खरीदारों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.