Saturday, Nov 17, 2018

दहेज की बलि चढ़ी एक और दुल्हन, शादी के आठ महीने बाद ही पति ने की हत्या

  • Updated on 11/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में आज एक दुल्हन दहेज की बली चढ़ गई। शादी के बाद हर लड़की का सपना होता है कि उसका जवन साथी उसे दुनियां की सारी खुशियां दे, लेकिन हर कोई इतना खुशकिस्मत नहीं होता। भारत में कड़ा कानून होने के बाद भी कई लड़ियां दहेज की बलि चढ़ा दी जाती हैं।

ऐसा ही एक मामला पंजाब के धूरी में सामने आया है जहां एक पति ने शादी के आठ महीने के बाद ही दहेज की लालच में अपने पत्नि की हत्या कर दी है। मृतक महिला का नाम श्रुति शर्मा (29) है। शादी के समय अपनी हैसिय के हिसाब से लड़के वालों की मांगे पूरी करने के बाद भी श्रुति का पति उसको और पैसे लाने के लिए परेशान करने लगा। 

शादी के आठ महीने भी नहीं बीते थे कि उसके पति ने श्रुति को मौत के घाट उतार दिया। श्रुति शर्मा के भाई नमन शर्मा के मुताबिक वह मुज्जफरनगर (यू.पी.) के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बहन श्रुति शर्मा का विवाह फरवरी, 2018 में धूरी निवासी बिक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की पुत्र बलविंदर सिंह के साथ हुआ था और विवाह के समय उन्होंने अपनी सामर्थ्य के मुताबिक दहेज भी दिया था। 

लेकिन इसके बावजूद ससुराल परिवार द्वारा और दहेज की मांग को लेकर उनकी बहन को लगातार परेशान किया जा रहा था और उसकी ननद को विदेश भेजने के लिए नकदी की मांग की जा रही थी। नमन ने बताया कि उसकी बहन को कथित तौर पर कोई जहरीली चीज देकर मारा गया है। 

नमन ने अपने जीजा पर आरोप लगाते हुए कहा कि गत 9 बजे उसकी अपनी बहन से फोन पे बात हुई थी और उसके 2 घंटे बाद ही 11 बजे पति बिक्रमजीत सिंह ने फोन पर बताया कि श्रुति की मौत हो गई है। मृतका के पति द्वारा अपनी पत्नी को रात समय गंभीर स्थिति में शहर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था, जहां पर उसकी मौत हो गई। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.