Monday, May 23, 2022
-->
a girl returning from duty was stabbed to death with a knife

ड्यूटी से लौट रही युवती की चाकू से वारकर हत्या

  • Updated on 1/20/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोनी बॉर्डर थानाक्षेत्र में बुधवार देर शाम सहकर्मी महिला के साथ ड्यूटी से लौट रही युवती की अज्ञात युवक ने चाकू मारकर हत्या कर दी। सहकर्मी महिला ने आरोपी को पकडऩे का प्रयास किया तो उसने उसपर भी हमला कर दिया। हमले में महिला हाथ में चाकू लगने से घायल हुई है। पुलिस का कहना है कि मृतका के भाई की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की पहचान के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। 


मूलरूप से आगरा के रहने वाले रूप सिंह उर्फ राहुल लोनी बॉर्डर थानाक्षेत्र के बेहटा हाजीपुर इलाके की हनुमान वाटिका कॉलोनी में किराए का कमरा लेकर रहते हैं। उनके साथ उनके दो भाई अशोक और राकेश व बहन उपासना (25) भी रहती थी। राहुल ने बताया कि तीनों भाई मेहनत मजदूरी करके अपना खर्च चलाते हैं। जबकि उनकी बहन उपासना शाहदरा दिल्ली के झिलमिल ओद्यौगिक क्षेत्र स्थित केबल बनाने की कंपनी में मशीन ऑपरेटर थी। राहुल ने बताया कि बुधवार रात उपासना अपनी सहकर्मी भावना नामक महिला के साथ ड्यूटी से लौट रही थी। भावना भी उनके ही मोहल्ले में रहती हैं। रात करीब साढ़े 8 बजे वह दोनों न्यू पाइप लाइन मोड़ स्थित स्टैंड पर ऑटो से उतर कर पैदल घर जा रही थी। जब वह गुरुकुल स्कूल के पास पहुंची तभी पीछे से आए युवक ने उपासना की पीठ पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू लगते ही उपासना की चीख निकल पड़ी। जिसे सुनकर भावना ने जैसे ही पीछे मुडक़र देखा तो आरोपी ने उनपर भी चाकू से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गया। हाथ में चाकू लगने से भावना भी घायल हुई हैं। राहुल का कहना है कि घटना की जानकारी होते ही मोहल्ले के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए और घायलों को पास के कृष्णा अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उपासना की गंभीर हालत को देखकर डाक्टरों ने उसे जीटीबी अस्पताल दिल्ली के लिए रेफर कर दिया। वहां देर रात उपचार के दौरान उपासना की मौत हो गई। 


मोबाइल से हो सकती है हत्यारोपी की पहचान   
पुलिस का कहना है कि मृतका के मोबाइल को जब्त किया गया है। मोबाइल के लॉक को तुड़वाकर उसकी जांच की गई है। इसमें कुछ संदिग्ध नंबर मिले हैं। इन नंबरों की जांच की जा रही है। पुलिस की मानें तो युवती ऑटो चालक और मुजफ्फरनगर के एक युवक के संपर्क में थी। जिनके बारे में परिजनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने जानकारी से इन्कार किया है। पुलिस को उपासना की हत्या के पीछे प्रेम संबंध भी एक कारण प्रतीत हो रहा है। वहीं, हत्यारोपी की पहचान के लिए पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुटी है। 


पीडि़त भाई बोला-हत्यारोपी की शक्ल देखना चाहता हूं मैं
पीडि़त भाई राहुल ने बताया कि उन्हें अपनी बहन के प्रेम प्रसंग के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। इसके अलावा उपासना ने भी कभी उन्हें किसी परेशानी या फिर किसी शख्स के बारे में कुछ नहीं बताया था। साथ ही उपासना ने छेडख़ानी आदि की शिकायत भी कभी नहीं की। राहुल ने पुलिस से असल आरोपी को सामने लाने की गुहार लगाई है। राहुल का कहना है कि वह अपनी बहन के हत्यारोपी से पूछना चाहता है कि आखिर उसने उसकी बहन की हत्या क्यों की?


वर्जन
एसपी ग्रामीण डा. ईरज राजा ने बताया कि मृतका के भाई राहुल की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। हत्यारोपी की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। पहचान कर जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.