Wednesday, May 12, 2021
-->
a-man-reached-allahabad-bank-on-pm-modi-promise-of-15-lakh-rupees

PM मोदी के 'चुनावी वादे' पर 15 लाख लेने बैंक पहुंचा शख्स, दी आग लगाने की धमकी

  • Updated on 6/9/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद बैंक की जरवल शाखा में बीते शुक्रवार को उस वक्त  जमकर हंगामा हुआ जब बैंक पहुंचे एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चुनावी भाषण के दौरान हर शख्स को 15 लाख रुपए देने से जुड़ी बात के चलते अपने हिस्से के पैसे बैंक से देने की मांग करने लगा।

यह तक की  15 लाख रुपए नहीं देने पर उस व्यक्ति ने तो बैंक परिसर में पेट्रोल फेंककर  बिना डरें आग लगने की धमकी तक दे डाली। अपनी बात कहते हुए उस व्यक्ति ने कहा कि उसके बैंक में तुरंत ही 15 लाख रुपए भेजे जाएं, क्योंकि प्रधानमंत्री ने ऐसा कहा है। 

वहीं, स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार धनराजपुर के रहने वाले मौजीलाल बैंक के अंदर बोतल और पांच लीटर पेट्रोल लेकर पहुंचा। बैंक के अंदर घुसते  ही मौजीलाल ने असिस्टेंट मैनेजर नितिन कुमार से कहा कि वो बैंक से बाहर निकल जाए। जब मौजीलाल से इसकी वजह पूछी गई तो मौजीलाल ने बताया कि पीएम मोदी ने उसके खाते में 15 लाख रुपए भेजने की बात कही थी जो की आज तक पूरी नहीं हुई। इसके साथ ही उस व्यक्ति ने आगे कहा कि मोदी ने हम सभी को ठगा है। मुझे अभी तक 15 लाख रुपए नहीं दिए गए है। इस वक्त मेरा परिवार भुखमरी से गुजर रहा है। तुम सब बैंक से भाग जाओ मैं यहां आग लाग दूंगा। 

मौजीलाल की इन बातों के चलते बैंक परिसर में अफरातफरी मच गई। यहां तक की मौजीलाल ने तो बैंक में पेट्रोल तक फैला दिया। लेकिन इस बारे में तुंरत ही सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। 

सूचना मिलने के बाद प्रभारी निरीक्षक मुधपनाथ मिश्र भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर बताया कि फिलहाल आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही मामले की जांच शुरु कर दी गई है। मौजीलाल द्वारा बैंक में फैलाए गए पेट्रोल को भी साफ कर दिया गया है। बैंक अब पूरी तरह से सुरक्षित है। 

अपनी शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया कि मौजीलाल  मानसिक रुप से कमजोर है। जरवल पुलिस चौकी की इंचार्ज अभय सिंह ने बताया कि इस मामले में हिरासत में लिया गया व्यक्ति मानसिक रुप से बीमार होने के बारे में पता चला है। उसके परिवार को उस मामले में पूरी जानकारी दी गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.