Monday, Jan 30, 2023
-->
a worker died in the factory after the lift fell from the second floor

फैक्टरी में दूसरी मंजिल से लिफ्ट गिरने से एक मजदूर की मौत

  • Updated on 8/27/2021


नई दिल्ली/हरिशंकर। फैक्टरी में दूसरी मंजिल से लिफ्ट गिरने से एक मजदूर की मौत होगई। मामला जीटीबी एंक्लेव इलाके का है। जहां अचानक दूसरी मंजिल से लिफ्ट गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक वीर सिंह है। हादसा उस समय हुआ जब वीर सिंह मकान की दूसरी मंजिल से सामान लेकर लिफ्ट से नीचे आ रहा था। तभी लिफ्ट अचानक नीचे गिर गई। पुलिस ने फैक्टरी मालिक अनिल के खिलाफ  मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

चित्रांजलि एट 75, ए प्लेटिनम पैनोरमा से जाने संविधान बनने का सफर

जानकारी के मुताबिक मूलरूप से ईटावा के झबरा गांव के रहने वाले वीर सिंह अपने बड़े भाई वेद प्रकाश के साथ मीत नगर के शक्ति गार्डन में किराए के मकान में रहते थे। दोनों भाई जीटीबी एंक्लेव स्थित एक केबल बनाने की फैक्टरी में काम करते थे। बड़े भाई वेद प्रकाश ने पुलिस को बताया कि दोनों भाई फैक्टरी में काम करने के लिए आए थे। वह प्रथम तल पर काम कर रहे थे, जबकि उसका भाई दूसरी मंजिल पर था। उसका भाई दूसरी मंजिल से सामान लेकर लिफ्ट से नीचे आ रहा था। तभी लिफ्ट अचानक नीचे गिर गई और वीर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वेद प्रकाश का आरोप है कि लिफ्ट लंबे समय से खराब थी। लेकिन फैक्टरी मालिक अनिल उसे ठीक नहीं करा  रहा था। जिसके चलते हादसा हुआ। पुलिस लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है।

लोकतांत्रिक प्रकिया के माध्यम से पारित किया गया है अंग्रेजी पाठ्यक्रम : डीयू प्रशासन

पहले भी हुए हादसे...
द्वारका के सेक्टर इलाके में डीडीए के कंस्ट्रक्शन साइट पर निर्माणाधीन इमारत के नौवीं मंजिल से लिफ्ट टूट कर गिर गई। इस दर्दनाक हादसे में लिफ्ट में सवार चार मजदूरों में से तीन की मौत हो गई। वहीं एक का इलाज चल रहा है जिस की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। 
मृतकों की पहचान 50 वर्षीय पन्ना लाल यादव, 29 वर्षीय बसंत और 28 वर्षीय मंगल प्रसाद सिंह के रूप में हुई थी। वहीं 48 वर्षीय सुरेंद्र राय गंभीर रूप से घायल हुए थे। सभी मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। 

comments

.
.
.
.
.