Sunday, Dec 04, 2022
-->
aap-mla-amanatullah-khan-arrested-in-corruption-probe

भ्रष्टाचार की जांच में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार 

  • Updated on 9/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती में कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर समेत पांच जगहों पर छापेमारी की। इसके बाद विधायक खान को गिरफ्तार कर लिया गया।

छापेमारी में एक बिना लाइसेंस वाली पिस्टल, एक अन्य अवैध हथियार, कारतूस और 24 लाख रुपए कैश बरामद किए गए। छापे के दौरान जांच टीम पर हमला करने की बात भी सामने आई है। एसीबी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में की गई भर्ती में कथित भ्रष्टाचार के मामले में 

पूछताछ के लिए ओखला क्षेत्र से विधायक खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज मामले में नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए शुक्रवार को दिन में 12 बजे बुलाया था। खान दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष है।

एसीबी के छापे में अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली के घर से एक बिना लाइसेंस वाली पिस्टल मिली। जामिया, ओखला और गफूर नगर इलाकों में मारे गए छापे के दौरान करीब 12 लाख रुपए कैश मिले। इसके बाद दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया।  

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने नोटिस के बारे में ट्वीट भी किया था और लिखा था कि उन्हें तलब किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है। इस मामले में खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने के लिए उपराज्यपाल सचिवालय को एसीबी ने अर्जी भी लिखी थी। एसीबी ने दावा किया था कि खान ने इस मामले में गवाहों को धमकाकर जांच को प्रभावित करने की कोशिश की। 

मामला फर्जी, बदनाम करने के लिए गिरफ्तारी : आप

आम आदमी पार्टी ने विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी को आधारहीन और सरासर फर्जी बताया है। आप ने कहा कि छापे के दौरान खान केआवास या कार्यालय से कुछ भी नहीं मिला। यह विधायक को झूठे मामले में फंसाने और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की एक नई साजिश है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.