Tuesday, Sep 25, 2018

तीन तलाक के बाद हलाला के खिलाफ लड़ाई लड़ रही पीड़िता पर एसिड अटैक

  • Updated on 9/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में तीन तलाक और हलाला के नाम पर होने वाले अपराधों पर राज्य सरकार अभी तक कोई कड़ा एक्शन नहीं ले सकी है, जिसका नतीजा है कि ऐसे मामले राज्य में लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला यूपी के बुलंदशहर में सामने आया है जहां एक तीन तलाक पीड़िता पर तेजाब से हमला किया गया।

अचानक हुए इस हमले से पीड़िता खुद को बचा नहीं सकी और वह गंभीर रूप से घायल हो गई। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पीड़िता का इलाज जारी है। मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता एसिड अटैक करने वाल उसका देवर ही है। 

हिरासत में लिया गया रेप आरोपी आशु उर्फ आसिफ, पूछताछ कर रही क्राइम ब्रांच

बता दें कि, हलाला के खिलाफ जंग लड़ रही पीड़िता दिल्ली की रहने वाली है और उसका ससुराल बुलंदशहर में है। यह घटना उस समय घटी जब पीड़िता किसी काम से बुलंदशहर नगर कोतवाली क्षेत्र के डिप्टीगंज चौकी के पास गई थी। चश्मदीदों के मुताबिक पीड़िता सड़क किनारे से जा रही थी तभी एक लड़का उसके सामने आया और पीड़िता के उपर तेजाब फेक दिया।

सूत्रों के मुताबिक आरोपी पीड़िता का देवर है और जब उसने इस घटना को अंजाम दिया तो उसने अपना चेहरा छुपा रखा था। एसिड अटैक से पीड़िता कफी गंभीर रूप से घायल हो गई और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की छान बीन शुरू कर दी है।

केरल नन रेप केस: शिकायत के बाद पीड़िता ने कुछ यूं बयां किया दर्द

पुलिस ने  बुलंदशहर के अगौता थाना क्षेत्र के जौलीगढ़ में रहने वाले पीड़िता के ससुराल वालों से भी पूछताछ की है। फिलहाल पुलिस अभी आरोपी देवर को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। बता दें कि, पीड़िता ने अपने पति पर भी आरोप लगाया था कि वह तीन तलाक के बाद देवर से हलाला करने का दवाब पीड़िता पर बना रहा था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.