Tuesday, Oct 04, 2022
-->
action-of-dwarka-police-against-africans-living-illegally

अवैध रूप से रह रहे अफ्रीकियों के खिलाफ द्वारका पुलिस की कार्रवाई 

  • Updated on 8/18/2022

एक सप्ताह में 11 को पकड़ भेजा डिटेंशन सेंटर

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।


द्वारका इलाके में अवैध रूप से रह रहे अफ्रीकियों के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान में गत एक सप्ताह में 11 अफ्रीकियों को पकड़ा है। जिन्हें पकड़े जाने के बाद उन्हें डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है। इन सभी को जिला एएटीएस, एंटी नारकोटिक्स सेल और मोहन गार्डन थाना की पुलिस की संयुक्त टीमों ने पकड़ा है। ये सभी अफ्रीका के नाइजीरिया के निवासी हैं।

डीसीपी एम. हर्षवर्धन के अनुसार, जिले में अवैध रूप से रह रहे विदेशियों के खिलाफ अभियान में एसीपी ऑपरेशन राम अवतार की देखरेख में एएटीएस के इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, एंटी नारकोटिक्स के इंस्पेक्टर सुभाष चंद के नेतृत्व में विकास यादव, एएसआई दिनेश, महिला हेड कॉन्स्टेबल सोनू और अन्य की टीमों ने एसीपी जितेंद्र पटेल और एसएचओ मोहन गार्डन नार सिंह की देखरेख में हेड कांस्टेबल दिनेश कुमार, कांस्टेबल कुलदीप और अन्य की टीम ने इन अफ्रीकियों को पकड़ने में कामयाबी पाई है।
पुलिस ने लोकल इंटेलिजेंस और सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर अवैध रूप से इलाके में रह रहे अफ्रिकनो से पूछताछ के दौरान वैलिड वीजा और पासपोर्ट की मांग की। लेकिन वो भारत मे रहने के लिए कोई वैलिड डाक्यूमेंट्स नहीं दे पाये। इनका वीजा एक्सपायर हो चुका था। ओवर स्टेइंग को ले कर भी वो कोई सपोर्टिव डाक्यूमेंट्स नहीं दे पाये। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने आगे की कार्रवाई करते हुए उन्हें एफआरआरओ के समक्ष प्रस्तुत कर दिया। जहां से डिपोर्ट करने के लिए, उन्हें डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.