Friday, May 27, 2022
-->
action to be taken against kasturba nagar culprits: swati

गैंगरेप और फिर गंजा कर सडक पर धूमाने वालों पर हो कार्रवाई: स्वाति मालीवाल

  • Updated on 1/27/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। अपराधियों ने लडकी के साथ क्रूरतापूर्व्रक सामूहिक बलात्कार और अत्यावार किया है, जिसकी वजह से उसके पूरे शरीर पर भयानक घाव और चोटों के निशान है। पहले लडकी के साथ गैंगरेप किया गया और फिर उसे गंजा कर सडकों पर धूमाने वाले आरोपियों को पुलिस तुरंत गिरफ्तार करे, उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले पर हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है और उनसे 72 घंटे के अंदर एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी है। उक्त बातें दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कही।
लालकिला का विजिटर सेंटर, सुनाएगा देश की गरिमामयी ऐतिहासिक कहानी

महिलाएं उकसा रही थीं पीडिता का दुष्कर्म करने के लिए
बता दें कि कस्तूरबा नगर में एक 20 वर्षीय युवती का घर से अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप और फिर मुंह काला कर जूतों का हार पहनाकर करीब 1 घंटे तक सडक पर धूमाया गया। स्वाति मालीवाल ने पीडिता से खुद मुलाकात की। इस दौरान पीडिता ने बताया कि कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर उसको बंदी बना लिया, जिसके बाद 3 लोगों ने मिलकर उसके साथ गैंग रेप किया। पीडिता ने ये भी बताया कि जब वो लोग उसका यौन शौषण कर रहे थे तब वहां कुछ महिलाएं भी मौजूद थी जो उन पुरूषों को उसके साथ और बुरा व्यवहार एवं दुष्कर्म करने के लिए उकसा रही थीं। जब पीडिता से दोषियों के बारे में और जानकारी मांगी गई तो उसने अपनी जान का खतरा होने की बात कही। उसका कहना था कि ये सब लोग शराब और नशीली दवाओं के अवैध व्यापार में शामिल हैं। पीड़िता ने बताया कि अपराधियो ने उसे बेरहमी से पीटा, उसका सिर मुंडवा कर चेहरा काला कर दिया और उसे चप्पल और जूतों की माला के साथ इलाके में घुमाया। जिसका एक वीडियो भी आयोग को बरामद हुआ है, जिसमें पीडिता की दुर्दशा स्पष्ट देखी जा सकती है।
शास्त्री नगर में 8 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म, डीसीडब्ल्यू ने भेजा पुलिस को नोटिस

लडकी व परिवार को मिले सुरक्षा
स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में शामिल सभी दोषी पुरुषों तथा महिलाओं की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। पीड़ित लड़की एवं उसके परिवार की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए मालीवाल ने अपने नोटिस में लड़की और उसके परिवार को जल्द से जल्द एक सुरक्षित घर में स्थानांतरित करने तथा उन्हें तुरंत सुरक्षा प्रदान करने की सफरिश भी पेश की है। साथ ही आयोग ने आरोपियों के अवैध शराब और नशीली दवाओं के व्यापार में संलिप्तता को देखते हुए उनके खिलाफ इस संबंध में आई पिछली सभी शिकायत का विवरण भी मांगा है।
एनडीएमसी ने किया नई शिक्षा परियोजनाओं का शुभारंभ 

दोषी महिलाओं पर भी हो कार्रवाई
स्वाति मालीवाल ने कहा कि बलात्कार के लिए भड़काने वाली महिलाओं सहित सभी दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और पीड़िता तथा उसके परिवार को जल्द से जल्द पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए। दिल्ली पुलिस को राजधानी में चल रहे अवैध शराब और नशीले पदार्थों की बिक्री के गोरख धंधे के ऊपर नकेल कसने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए क्योंकि इन कृत्यों में शामिल सभी अपराधियों का हौसला दिन पर दिन बढ़ रहा है और उन्हें सबक सिखाना पूरे समाज की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.