Monday, May 16, 2022
-->

आदित्य सचदेवा हत्याकांड: रॉकी यादव दोषी करार, जानें कोर्ट का फैसला...

  • Updated on 8/31/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार के गया में चर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड मामले में आज कोर्ट अपना फैसला सुना दिया है। बिहार के गया रोड रेज मामले में चर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड में आज अदालत फैसला सुनाते हुए रॉकी यादव को दोषी करार दिया है। 7 मई 2016 को जदयू की दबंग एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव ने आदित्य सचदेवा को गोली मार कर हत्या कर दी थी। आदित्य की मौत को 15 महीने हो गए। अब आज जाकर उसके माता-पिता को न्याय मिला है। एडिशनल जिला और सत्र न्यायाधीश सच्चिदानंद प्रसाद सिंह ने अपना फैसला सुनाया है।

जानें क्या है मामला...

पैन और आधार कार्ड को आज ही करा लें लिंक, नहीं बढ़ेगी समय सीमा

जेडीयू की निलंबित पार्षद मनोरमा देवी के बेटे राकेश रंजन यादव उर्फ रॉकी यादव ने पिछले साल सात मई को उसकी कार को ओवरटेक करने पर 12वीं के कक्षा छात्र आदित्य सचदेवा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह घटना तब हुई थी जब आदित्य सचदेवा अपने दोस्त नासिर हुसैन, मो कैफी, आयुष अग्रवाल, अंकित अग्रवाल के साथ बोधगया से गया पार्टी कर कार से लौट रहा था।

हिंद महासागर सम्मेलन के लिए आज श्रीलंका रवाना होंगी विदेश मंत्री सुषमा

इस मामले में रॉकी यादव और उनके दो दोस्त टेनी यादव और एमएलसी के अंगरक्षक राजेश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, टेनी यादव और अंगरक्षक जेल से बाहर है, लेकिन रॉकी यादव अभी भी जेल में है। इस मामले में 9 मई 2016 को रामपुर थाना में कांड संख्या 130/16 दर्ज है, जिसके बाद 12 मई को रॉकी यादव को गिरफ्तार किया गया था और दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए गए थे। 

जेटली का AIR India की हिस्सेदारी बिक्री पर फैसला लेने का संकेत, सलाहकार करेगी नियुक्त

बता दें कि ट्रायल के दौरान आदित्य के चार दोस्त और मौके पर मौजूद पुलिस कान्सटेबल ने दबाव में अपना बयान बदल दिया था और रॉकी यादव को पहचानने से इंकार कर दिया था। गवाहों के बयान बदल देने के बाद बहुत कुछ सबूत और फॉरेंसिक रिपोर्ट पर टिक गया है। इन सभी में रॉकी का पिस्टल, जिससे गोली चली थी और घटना के समय उसके वहां मौजूद रहने के मोबाइल लोकेशन की रिपोर्ट अहम है। इस बीच आदित्य की मां ने उम्मीद जताई है कि उन्हें इंसाफ मिलेगा। आदित्य की मां ने कहा कि हमें उम्मीद है कि न्याय मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.