Thursday, Aug 18, 2022
-->
after-taking-b-sc-degree-became-a-sales-executive-then-chose-the-path-of-crime

बीएससी की डिग्री लेने के बाद बना सेल्स एग्जीक्यूटिव, फिर चुना अपराध का रास्ता

  • Updated on 4/3/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। 70 लाख रुपए की लूट और हत्या की कोशिश के मामले में शामिल एक बदमाश को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा। इसकी पहचान यूपी बुलंदशहर निवासी प्रदीप (37) के तौर पर हुई है। इससे एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपी ने मेरठ से बीएससी की पढ़ाई कर रखी है। वह दिल्ली में सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पर जॉब भी कर चुका है।
डीसीपी रोहित मीणा के मुताबिक, 1 अप्रैल को आरोपी प्रदीप के बारे में सूचना मिली जिसके बाद जापानी पार्क, गेट नंबर एक रोहिणी में ट्रैप लगाकर टीम ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला है कि पिछले साल प्रदीप ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर गुलाबी बाग इलाके में 70 लाख रुपए की लूटपाट की थी। इससे पहले वर्ष 2019 में वह लक्ष्मी नगर इलाके में पुलिस के ऊपर फायरिंग भी कर चुका था, जिस कारण उस पर हत्या की कोशिश का आरोप लगा मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके पकड़े जाने पर पुलिस ने अब दोनों ही मामले सुलझा लेने का दावा किया है। आरोपी नोएडा और बुंलदशहर में कैटरिंग का भी काम कर चुका है। साल 2018 में वह बुराड़ी निवासी पुनीत से मिला, जिसके बाद वह अपराधिक वारदात करने लगा। 13 दिसंबर 2019 को उसने अपने सहयोगियों पुनीत, अजहर और वाली मोहम्मद के साथ मिलकर एक शख्स को लूटने की कोशिश की। इसी दौरान वहां पुलिस आ गई। बाइक से वे भागे, तभी उसने पकड़े जाने से बचने के लिए पुलिस के ऊपर गोली चलाई। इस केस में उसके सहयोगी पकड़े जा चुके थे लेकिन वह हाथ नहीं आया। पिछले साल उसने 24 जून को अपने सहयोगी पुनीत, प्रभजोत, नितिन और रविन्द्र के साथ मिलकर गुलाबीबाग में 70 लाख रुपए की लूटपाट की थी। इस मामले में भी वह फरार था, जबकि उसके साथी गिरफ्तार हो चुके थे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.