Wednesday, Oct 16, 2019
al-qaeda-most-wanted-terrorist-arrested-in-jharkhand

अल कायदा का मोस्ट वांटेड आतंकी झारखंड में गिरफ्तार

  • Updated on 9/23/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। झारखंड एटीएस (Jharkhand ATS) ने जमशेदपुर से अल कायदा से जुड़े एक मोस्ट वांटेड आतंकी मोहम्मद कलीमुद्दीन मुजाहिरी (Mohhamad Kalimuddin Mujahiri) को गिरफ्तार कर लिया है। वह एक मदरसे में रह रहा था और जेहाद के नाम पर युवाओं को तैयार कर रहा था। उसके खिलाफ  जमशेदपुर थाने में मामला दर्ज था। पुलिस के मुताबिक वह 3 साल से फरार था।

जहरीली शराब कांड के मुख्य अभियुक्त को जल्द गिरफ्तार किया जाए: सीएम रावत

कलीमुद्दीन मुजाहिरी आतंकवादी संगठन अल कायदा इंडिया सब-कॉन्टिनैंट के लिए युवकों की भर्ती करता था। झारखंड पुलिस के मुताबिक कलीमुद्दीन मुजाहिरी युवाओं को जेहाद के लिए प्रेरित करता था और ट्रेनिंग के लिए उन्हें पाकिस्तान भेजता था। मुजाहिरीका करीबी कालूमुद्दीन उर्फ  हैदर वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में है। वह आतंकवादी वारदातों को अंजाम देने के लिए कोलकाता, गुजरात, मुम्बई, यू.पी. और विदेश में सऊदी अरब तथा अफ्रीका की कई बार यात्रा कर चुका है।

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 पर शाह के भाषण को ध्यान भटकाने का हथकंडा बताया

जैश के तीनों संदिग्ध आतंकियों को जेआईसी भेजा

पंजाब से कश्मीर ले जाई जा रही हथियारों की खेप के साथ पकड़े गए जैश के 3 संदिग्ध आतंकियों को संयुक्त पूछताछ केंद्र जम्मू शिफ्ट कर दिया गया है। गत दिवस कड़ी सुरक्षा के बीच तीनों को लखनपुर से जे.आई.सी. शिफ्ट किया गया। सूत्रों की मानें तो पुलिस आतंकियों के कश्मीर नेटवर्क तक पहुंचना चाहती है। गत 3 दिन पहले 2 और लोगों को कश्मीर से दबोचा गया है, जिन्हें बाद में पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पकड़े गए दोनों लोगों में से एक बशीर शामिल है, जिसने हथियारों की खेप को रिसीव करना था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.