Thursday, Jan 27, 2022
-->
american-embassy-told-how-it-can-curb-human-trafficking

अमेरिकन एम्बेसी ने बताया कैसे लगा सकते हैं मानव तस्करी पर अंकुश 

  • Updated on 12/9/2021

नई दिल्ली, (टीम डिजिटल) :दिल्ली से सटे नोएडा में सेक्टर 108 स्थित पुलिस कमिश्नर कार्यालय में वीरवार को मानव तस्करी पर अंकुश को लेकर अमेरिकन एम्बेसी और एफएक्सबी सुरक्षा के सहयोग से एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

कार्यशाला में पुलिस कमिश्नरेट महिला सुरक्षा ईकाइ व एएचटीयू टीम में नियुक्त पुलिसकर्मियों को मानव तस्करी जैसे गंभीर विषय के विधिक पहलुओं से अवगत कराया गया। साथ ही उस पर अंकुश लगाने के सुझाव दिए गए। 
कार्यशाला के दौरान अमेरिकन एम्बेसी के उत्तरी भारत के डायरेक्टर माइकल रोजन थॉल ने भी पुलिसकर्मियों के साथ वार्ता की एंव मानव तस्करी को गम्भीरता से लेने के लिए विशेष बल दिया। कार्यशाला में मुख्य वक्ता के तौर पर सत्यप्रकाश ने शिरकत की जोकी एफएक्सबी सुरक्षा से हैं व गौतमबुद्धनगर चाइल्ड लाइन के संचालक भी हैं। कार्यशाला के दौरान एक सेशन अमेरिका की विशेष जांच एजेन्सी एफबीआई में नियुक्त मानव तस्करी के विशेषज्ञ डी.डी. रूड  द्वारा गौतमबुद्धनगर पुलिस के लिए लिया गया। इस मौके पर महिला सुरक्षा डीसीपी वृंदा शुक्ला, एएचटीयू टीम व अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित रहे। 
 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.