Thursday, Feb 09, 2023
-->
amit shah reaches aiims trauma center to meet injured itbp personnel

घायल आईटीबीपी कर्मियों से मिलने एम्स ट्रामा सेंटर पहुंचे अमित शाह

  • Updated on 8/20/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार सुबह जेपीएनए एम्स ट्रॉमा सेंटर पहुंच सड़क हादसे में घायल हुए भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी ) के जवानों से मुलाक़ात की। उन्होंने डॉक्टर से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। बल के कांस्टेबल / जीडी बलवंत सिंह, कांस्टेबल / जीडी त्सेवांग दोरजे और कांस्टेबल / जीडी बबलू कुमार को शुक्रवार को श्रीनगर से विशेष एयर एम्बुलेंस से स्थानांतरित करने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था।

 इस दौरान डॉक्टरों ने गृह मंत्री को सभी के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उपस्थित आईटीबीपी के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी गृहमंत्री को उनके स्वास्थ्य के साथ भविष्य में  सभी की चिकित्सा प्रक्रियाओं व अन्य सुविधाओं के बारे में गृह मंत्री को अवगत कराया। गृह मंत्री ने घायल कर्मियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

गौरतलब हो कि 16 अगस्त कि सुबह जम्मू-कश्मीर के पहलगाम के पास एक दुखद बस दुर्घटना हुई थी। वाह बस आईटीबीपी के उन जवानों को लेकर जा रही थी जो अमरनाथ यात्रा-2022 में सफलतापूर्वक सुरक्षा कर्तव्यों का पालन कर चंदनवाड़ी से लौट रहे थे। इसमें 7 जवानों की जान चली गई, जबकि 32 घायल हो गए थे।  घायल जवानों को उसी दिन इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया था।
 उनमें से 3 गंभीर रूप से घायल आईटीबीपी कर्मियों को जेपीएनए ट्रॉमा सेंटर, एम्स, नई दिल्ली में स्थानांतरित कर दिया गया। जिन्हे 19 अगस्त, 2022 को बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर से विशेष एयर एंबुलेंस के माध्यम से लाया गया था ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.