Monday, Jan 21, 2019

पति ने फोन कर बुलाया ऑस्ट्रेलिया, पत्नी पहुंची तो खिसक गई पैरों तले जमीन

  • Updated on 12/27/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब में एनआरआई युवाओं द्वारा शादी के बाद धोका देने के मामले पर कमी आती नजर नहीं आ रही है। राज्य में युवा शादी कर के विदेश चले जाते हैं और अपनी दुल्हन को घर पर ही छोड़ देते हैं। कुछ तो विदेश जाकर वहां दूसरी शादी कर लेते हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है। 

राजासांसी थाना के अंतर्गत गांव हर्षा छिना की किरणदीप कौर ने 2016 में शादी की थी। शादी के 10 दिन बाद ही उनका पति ऑस्ट्रेलिया चला गया और कभी लौट के नहीं आया। शादी के दो साल बाद उसके पति का फोन आता है और वह किरणदीप को ऑस्ट्रेलिया बुलाता है। इस बात से किरणदीप काफी खुश होती है और पति के घर जाने कि तैयारी करती है।

जब वह ऑस्ट्रेलिय पहुंची तो उसके पैरों तले की जमीन खिसक गई। उसने वहां देखा कि उसके पति के साथ कोई और ही महिला रह रही है। दरअसल, किरणदीप के पति ने वहां दूसरी शादी कर ली थी और अपनी पहली पत्नी को नौकरानी बनाकर काम करने के लिए बुलाया था। इतना सब होने पर किसी तरह किरणदीप स्वदेश वापस लौटी मायके और ससुराल वालों को इस घटना के बारे में बताया।

पीड़िता के मुताबिक, 27 मार्च 2016 को उसकी शादी गुरप्रीत सिंह के साथ हुई थी। दस दिन बाद ऑस्ट्रेलिया चला गया। पति ने उसे कहा था कि वह जल्द उसे भी वहां बुला लेगा। एक दिन पति ने उसे फोन पर कहा कि अपने मायके वालों से कुछ पैसे लेकर ऑस्ट्रेलिया आ जाए। किरणदीप ने अपने घर वालों से पांच लाख रुपये लेकर वहां पहुंची लेकिन उसने वहां जो देखा उससे वह हैरान रह गई।

किरणदीप ने बताया कि, जब भारत वापस आकर उसने यह बात अपने ससुराल वालों को बताई तो वह भी उसे दहेज को लेकर परेशान करने लगे और पैसों की मांग करने लगे। विरोध करने पर उसे घर से निकाल दिया। किरण कौर ने पुलिस में शिकायत की और ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने उसके पति गुरप्रित सिंह, ससुर जोगा सिंह और सास जसबीर कौर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.