Friday, Apr 03, 2020
anurag kashyap share shocking video of delhi police action at jamia university students beaten

अनुराग कश्यप ने शेयर किया #Jamia यूनिवर्सिटी में #DelhiPolice कार्रवाई का सन्न करने वाला नया #Video

  • Updated on 2/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जामिया यूनिवर्सिटी ( jamia university) में दिल्ली पुलिस कार्रवाई का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसमें दिल्ली पुलिस पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। इस मामले में अब तीसरा वीडियो भी सामने आ गया है। इसे बॉलीवुड फिल्मकार अनुराग कश्यप ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। 

अमित शाह से शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की मुलाकात पर गृह मंत्रालय असमंजस में

इस ताजा वीडियो में दिल्ली पुलिस ने यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ जो बर्बरता दिखाई है, उससे कई गंभीर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह दिल्ली पुलिस ने एक कमरे का दरवाजा तोड़ा और यहां छिपे छात्रों के साथ बदसलूकी की। इसमें छात्राएं भी शामिल हैं। 

भारत दौरे से पहले डोनाल्ड ट्रम्प बोले- फेसबुक पर मैं नंबर वन, मोदी 2

दिल्ली पुलिस ने यहां छात्रों को कमरे में जमकर पीटा और फिर बाहर निकलने के दौरान भी नहीं छोड़ा। हाथ जोड़े छात्रों की बेबसी को यहां देखा जा सकता है। सुरक्षाबलों ने जाते-जाते अपनी भड़ास यहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर भी निकाली। कैमरा तो टूट गया, लेकिन रिकॉर्डिंग बरकरार रही। 

#SBI को सता रहा है दूरसंचार कंपनी के दिवालिया होने का डर

इससे पहले भी दो वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। इस वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा जा रहा है। ये वीडियो 15 दिसम्बर को जामिया यूनिवर्सिटी में पुलिस कार्रवाई के बताए जा रहे हैं। 

मुंबई में #CAA, #NRC और #NPR के खिलाफ महा मोर्चा

दो महीने तक कहां छुपी रही पिटाई की क्लिपिंग
सवाल ये भी उठे रहे हैं कि आखिर 2 माह तक ये वीडियो कहां थे, दो माह के दौरान न तो इन्हें कोर्ट में ही पेश किया गया और न ही इन्हें वायरल किया गया, एकाएक क्यों वायरल किया गया। इसमें सच और झूठ क्या है, अब ये जांच का विषय है, लेकिन इसके पीछे का खेल और कितने सच हैं।

दलित सांसदों ने की आरक्षण के साथ न्यायिक सेवा की मांग, पासवान ने किया समर्थन

वीडियो वायरल, निशाने पर दिल्ली पुलिस
जामिया मिल्लिया इस्लामिया की लाइब्रेरी में छात्रों के ऊपर पुलिस के लाठीचार्ज के संबंध में अब तक 3 वीडियो जारी किए गए हैं। इन वायरल वीडियो ने सोशल मीडिया पर पुलिस को निशाने पर लिया है, वहीं छात्रों को भी सोशल मीडिया पर निशाना बनाया गया है। देर से जारी हुए दोनों वीडियो पर सियासत भी शुरू हो गई है, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने बयान जारी किया है कि जो वीडियो सामने आए हैं, उनकी जांच की जा रही है, क्राइम ब्रांच जल्द ही इस पर रिपोर्ट देगी।

#RSS चीफ भागवत बोले- सोशल मीडिया का दुरूपयोग कर रहे हैं लोग

पहला वीडियो
पहला वीडियो देर रात 1.37 मिनट पर हुआ जारी हुआ। वीडियो 48 सेकेंड का है, इसे 16 फरवरी की देर रात 1.37 मिनट पर सबसे पहले ट्वीट किया गया। देखते ही देखते ये वायरल हो गया। 48 सेकेंड का वीडियो एक सीसीटीवी फुटेज का है जिसमें कथित तौर पर अर्धसैनिक बल और पुलिस के कुछ 7 से 8 लोगों दिखते हैं, जो ओल्ड रीङ्क्षडग हॉल में प्रवेश करते हैं और पढ़ाई कर रहे छात्रों को डंडों से पिटाई करते हैं। इस दौरान अर्धसैनिक और पुलिस की वर्दी वाले अपना चेहरा ढंके होते हैं। इसी दौरान छात्र पुलिस और अन्य लोगों की पिटाई के दौरान चिल्लते हुए इधर-उधर भागने का प्रयास करते दिख रहे हैं। 

क्या हुआ था 15 दिसंबर की रात
राजधानी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर जामिया के छात्रों द्वारा चलाया जा रहा शांतिपूर्वक प्रदर्शन शाम 4:45 पर एकाएक उग्र हो गया। ये प्रदर्शन चंद मिनटों में इतना उग्र हुआ कि इलाके में मौके पर 5 बसों के अलावा लोगों ने बाटला हाउस पुलिस चौकी सहित कई घरों में तोडफ़ोड़ की और शाहीन बाग इलाके के एक घर में आग लगा दी थी। स्थिति को बिगड़ते देख पुलिस ने मौके पर लाठी चार्ज किया और कई राऊंड हवाई फायर भी किए।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.