Monday, Jul 22, 2019

मादीपुर हत्याकांड पर केजरीवाल, महिला आयोग के निशाने पर दिल्ली पुलिस

  • Updated on 5/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम दिल्ली में बेटी पर भद्दी टिप्पणी का विरोध करने वाले कारोबारी पिता की निर्मम हत्या के मामले में मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सख्त कार्रवाई की मांग की। व्यक्ति की बेटी पर कुछ लड़कों ने अश्लील टिप्पणी की थी जिसका कथित तौर पर विरोध करने के कारण लड़कों ने उनकी हत्या कर दी।

राहुल गांधी बोले- राफेल, भ्रष्टाचार पर चर्चा के बाद मुंह नहीं दिखा पाएंगे मोदी

हमले में कारोबारी का 19 वर्षीय बेटा भी घायल हो गया। दिल्ली महिला आयोग ने भी मंगलवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया और मामले में जांच की विस्तृत जानकारी मांगी। केजरीवाल ने ट्िवटर पर पोस्ट किया, ‘‘दिल्ली पुलिस को दोषियों के खिलाफ निश्चित रूप से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।’’ 

दिल्ली भाजपा के प्रमुख मनोज तिवारी ने भी घटना को ‘‘दुखद और बेहद निंदनीय’’ बताया। तिवारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, ‘‘दुखद, बेहद निंदनीय। पिता ने अपनी बेटी की गरिमा बचाने के लिये विरोध किया। बहादुर बेटे ने भी परिवार के लिये अपनी ड्यूटी निभायी। हमारे समाज में गुंडागर्दी और शहरी नक्सलवादी विचारधारा के लिये कोई जगह नहीं है। हम सभी को साथ मिलकर इस घटना की निंदा करनी चाहिए। दोषियों को त्वरित अदालत के जरिये दंडित किया जाना चाहिए।'

Paytm में 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, कई कर्मचारी बर्खास्त

दिल्ली महिला आयोग ने कहा, 'युवकों, उनके पिता और उनके सहयोगियों ने जिस तरह से अपराध को अंजाम दिया, उसकी गंभीरता को देखते हुए आयोग हैरान और चिंतित है।' पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) को जारी नोटिस में दिल्ली महिला आयोग ने यह जानना चाहा कि क्या इससे पहले भी आरोपी के खिलाफ उत्पीड़न, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न इत्यादि की कोई शिकायत दर्ज करायी गयी है।

गोडसे पर कमल हासन के बचाव में उतरे ओवैसी, अक्षय पर कसा तंज

आयोग ने इस संबंध में 17 मई तक जांच में वर्तमान स्थिति रिपोर्ट मांगी। बेटी पर भद्दी टिप्पणी करने वाले लड़कों का विरोध करने पर 52 वर्षीय कारोबारी की सोमवार को दिल्ली के मोती नगर इलाका में चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी।

नवजोत कौर सिद्धू ने निशाने पर आए सीएम अमरिंदर सिंह

व्यक्ति के परिजन ने आरोप लगाया कि स्थानीय लोग घटना का वीडियो बनाते रहे लेकिन कोई उनकी मदद के लिये आगे नहीं आया। घटना में व्यक्ति का 19 साल का बेटा भी घायल हो गया। इस संबंध में 45 वर्षीय व्यक्ति और उसके 20 वर्षीय दो बेटों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो नाबालिग बेटों को हिरासत में रखा गया है।

मादीपुर हत्याकांड को सांप्रदायिक रंग दे रहे विपक्षी दल : AAP
AAP ने दिल्ली के मादीपुर इलाके में बेटी के साथ अभद्रता का विरोध करने वाले पिता की निर्मम हत्या के मामले को विपक्षी दलों द्वारा सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाते हुये अपराधियों की तत्काल गिरफ्तार करने की पुलिस से मांग की है। 

विजेंदर सिंह के घर आया नन्हा मेहमान, राघव चड्ढा ने दी बधाई

AAP के राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने मंगलवार को बताया कि मादीपुर हत्याकांड का ताल्लुक अल्पसंख्यक समुदाय से होने के कारण इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशश की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले के संदिग्ध आरोपियों की पहचान पहले से किसी मामले में फरार चल रहे आरोपियों के रूप में हुयी है। सिंह ने कहा कि अगर ये लोग पुलिस की गिरफ्त में होते तो ये घृणित अपराध नहीं होता। 

चुनाव आयोग की बदइंतजामी का शिकार हैं बेचारे पोलिंग कर्मचारी, कोई नहीं सुनता

उल्लेखनीय है कि मादीपुर इलाके में बीते दिनों बेटी के साथ अभद्रता का विरोध करने पर पिता की अराजक तत्वों ने हत्या कर दी, जबकि पीड़िता का भाई हमले में घायल हो गया है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुये दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर इस मामले में अब तक की कार्रवाई से अवगत कराने को कहा है। 

कमल हासन के खिलाफ शिकायत दर्ज, गोडसे को बताया था पहला 'हिंदू आंतकी'

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी घटना की निंदा करते हुये पुलिस से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली पुलिस को दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करनी चाहिये।'
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.