Thursday, Mar 04, 2021
-->
arvind kejriwal target amit shah young man firing bullets in shaheen bagh after jamia nagar

जामिया के बाद अब शाहीन बाग में गोलीकांड, केजरीवाल के निशाने पर अमित शाह

  • Updated on 2/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जामिया नगर के बाद अब शाहीन बाग में एक युवक ने गोलियां सरेआम गोलियां चलाकर सनसनी फैला दी है। युवक की पहचान कपिल गुर्जर के रूप में हुई है। अब इस घटना के बाद दिल्ली की सियासत फिर गर्म हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस वारदात के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah) पर सवाल उठाए हैं। 

कैलाश खेर ने शाहीन बाग प्रदर्शन के बीच किया #CAA का समर्थन, जाहिर किए जज्बात

अमित शाह जी, ये आपने क्या हाल बना रखा है हमारी दिल्ली का

अपने ट्वीट में केजरीवाल लिखते हैं, 'अमित शाह जी, ये आपने क्या हाल बना रखा है हमारी दिल्ली का। दिनदहाड़े गोलियां चल रहीं है। कानून व्यवस्था की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। चुनाव आते जाते रहेंगे, राजनीति भी चलती रहेगी, लेकिन दिल्ली के लोगों की ख़ातिर, कृपया कानून व्यवस्था ठीक करने पर ध्यान दीजिए।'

जामिया में गोपाल की फायरिंग पर अनुराग कश्यप बोले- मुबारक हो #टुकड़ेटुकड़ेभाजपा

जामिया में फायरिंग करने वाले गोपाल ने फेसबुक पर पहले ही जाहिए कर दिए थे अपने मंसूबे

दरअसल, दिल्ली में जामिया नगर के शाहीन बाग क्षेत्र में एक व्यक्ति ने शनिवार को हवा में दो गोलियां चलाईं, जिसके बाद उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी। शाहीन बाग में एक महीने से अधिक समय से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। 

चिदंबरम ने मोदी सरकार के आम बजट 2020-21 को 10 में से इतने दिए नंबर

इस सप्ताह गोलीकांड की यह दूसरी वारदात

आज शाम लगभग पांच बजे हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। इस सप्ताह यह दूसरी बार है जब एक सशस्त्र व्यक्ति उस स्थान पर पहुंच गया जहां लगभग एक महीने से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार व्यक्ति ने मंच के पीछे लगभग 250 मीटर दूर पुलिस बैरिकेड के पास से गोलीबारी की। पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया। 

कन्हैया कुमार की CAA विरोधी जन-गण-मन यात्रा में बिहार पुलिस ने डाली बाधा

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने कहा, ‘‘आरोपी ने पुलिस बैरिकेड के निकट हवा में गोलीबारी की और उसे हिरासत में ले लिया गया है। आगे की जांच चल रही है।’’ हिरासत में लिए जाने के दौरान वह चिल्लाता रहा, ‘‘हमारे देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं चलेगी।’’ 

Budget 2020 में ऐसे ही नहीं मिलेगा नई टैक्स छूट का फायदा, छोड़नी होंगी रियायतें

उत्तर प्रदेश के दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है कपिल गुर्जर

एक प्रकाशक और शाहीन बाग निवासी अबु अला सुहानी ने कहा, ‘‘यह व्यक्ति करीब 20 साल का दिख रहा था और उसने हवा में दो बार गोली चलाई। जब उसे हिरासत में लिया जा रहा था, तब हमने एक पुलिसकर्मी को उसका नाम पूछते हुए सुना। व्यक्ति ने बताया कि उसका नाम कपिल गुर्जर है और वह उत्तर प्रदेश के दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है।’’ हालांकि पुलिस ने कहा कि वे उसकी पहचान का सत्यापन कर रहे हैं। 

बजट 2020 : जानिए लोकपाल और CVC के लिए कितना है बजट प्रावधान

आरोपी व्यक्ति ‘‘हिंदू राष्ट्र जिंदाबाद’’ चिल्लाया और दो गोलियां चलाईं।     गौरतलब है कि एक स्थानीय ठेकेदार कुछ दिन पहले एक बंदूक के साथ प्रदर्शन स्थल पर आया था और उसने लोगों से प्रदर्शन खत्म करने को कहा था। एक युवक ने बृहस्पतिवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.