Friday, Jan 21, 2022
-->
aryan-drug-case-witness-gosavi-arrested-by-maharashtra-police-musrnt

आर्यन ड्रग केस में गवाह गोसावी को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया

  • Updated on 10/28/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मादक पदार्थ मामले में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी को पुणे पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में हिरासत में लिया है। यह मामला 2018 में दर्ज किया गया था। मुंबई के तट से एक क्रूका जहाज पर दो अक्टूबर को एनसीबी की छापेमारी के बाद, मामले में गिरफ्तार किए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के साथ गोसावी की तस्वीरें तथा वीडियो वायरल हुआ था। वह मामले में फरार था। कहा जाता है कि गोसावी एक ‘प्राइवेट इन्वेस्टिगेटर’ है।

निकाहनामे, धर्म परिवर्तन को लेकर समीर वानखेड़े के बचाव में उतरी पत्नी क्रांति रेडकर

मादक पदार्थ मामले में एक अन्य स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल ने आरोप लगाया है कि आर्यन को एनसीबी कार्यालय लाए जाने के बाद उन्होंने गोसावी को फोन पर सैम डिसूजा नामक व्यक्ति से 25 करोड़ रुपये की मांग करने और मामला 18 करोड़ रुपये में तय करने के बारे में बात करते हुए सुना था,क्योंकि उन्हें ‘आठ करोड़ रुपये समीर वानखेडे (एनसीबी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के निदेशक) को देने थे।’

गोसावी ने सोमवार को सैल के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था और कहा था कि वह लखनऊ पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे। पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि उन्होंने 2018 के धोखाधड़ी के एक मामले में गोसावी को ‘हिरासत में’ लिया है।

ड्रग्स केस: शाहरुख के बेटे की बढ़ी मुश्किलें, आज मन्नत नहीं हुई पूरी

कहा जाता है कि क्रूका जहाज पर हुई छापेमारी के दौरान गोसावी मौजूद थे और बाद में एनसीबी कार्यालय में आर्यन खान के साथ भी देखे गए थे। उनकी आर्यन खान के साथ ली गई ‘सेल्फी’ सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थी। गोसावी इस मामले में एनसीबी के ‘स्वतंत्र गवाह’ हैं। एजेंसी अभी तक मामले में करीब 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

पुणे पुलिस ने पूर्व में चिन्मय देशमुख द्वारा दायर किए गए धोखाधड़ी के मामले में गोसावी की सहायक शेरबानो कुरैशी को गिरफ्तार किया था। देशमुख ने आरोप लगाया था कि गोसावी ने उसे मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर उसके साथ 3.09 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। यह पैसे कुरैशी के खाते में डाले गए थे। यह मामला फरासखाना थाने में दर्ज किया गया था।     इससे पहले, गोसावी को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए पुलिस ने एक लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.