Sunday, Dec 15, 2019
attack on punjab police desu yodha village in sirsa district

तस्कर पकड़ने हरियाणा गई बठिंडा पुलिस पर फायरिंग, गांव वालों ने बांधकर पीटा

  • Updated on 10/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब-हरियाणा सीमा (Punjab Haryana Border) पर स्थित एक गांव में जब पुलिस (Police) नशा तस्करों (Smuggler) को गिरफ्तार (Arrest( करने पहुंची तो गांव वालों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया। गिरफ्तार किए गए नशा तस्करों की निशानदेही पर पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने गई थी, जहां पुलिस पर ये हमला हुआ।

थाना रामां पुलिस की तरफ से मंगलवार को गिरफ्तार किए गए 2 नशा तस्करों मनदीप सिंह व गगनदीप सिंह वासी चनारथल की निशानदेही पर बठिंडा के सी.आई.ए.-1 की पुलिस गगनदीप को साथ लेकर पंजाब-हरियाणा सीमा पर स्थित गांव देसू जोधा में नशा तस्कर कुलविंद्र सिंह उर्फ किंदा को गिरफ्तार करने पहुंची तो गांव वासियों ने पंजाब पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

पुलिस की गोली से तस्कर के चाचा की मौत 
अपने बचाव के लिए पुलिस द्वारा चलाई गई गोली में तस्कर का चाचा जग्गा सिंह की मौत हो गई, जिससे भड़के गांव वासियों ने भी पुलिस कर्मियों पर फायरिंग की व रस्सियों से बांधकर कर पीटा जिससे महिला पुलिस कर्मी समेत 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए जिनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सी.आई.ए.-1 के ए.एस.आई. कमलदीप सिंह के सीने में गोली लगने से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि दूसरे घायल हरजीवन की हालत स्थिर है। 

भाजपा से जुड़े छात्र नेता की हत्या, एक गिरफ्तार 

घायल अस्पताल में भर्ती
घायलों में गुरतेज सिंह, सुखदेव सिंह, मनप्रीत कौर, जसकरन सिंह, गुरमीत सिंह शामिल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल में आई.जी. अरुण कुमार व एस.एस.पी. डॉक्टर नानक सिंह सहित पुलिस के उच्चाधिकारी भी पहुंचे। इस दौरान आरोपी गगनदीप मौके का फायदा उठाकर भाग गया।

20 बस संचालकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

हरियाणा पुलिस ने स्थिति को संभाला
घटना की सूचना मिलते ही पंजाब के नजदीकी पुलिस स्टेशन रामां मंडी से थाना प्रभारी नवप्रीत सिंह भारी पुलिस के साथ वहां पहुंचे और इसी दौरान दूसरी पुलिस टुकड़ी भी वहां पहुंची। पुलिस को घिरा देख किसी ने हरियाणा पुलिस को फोन किया तो मौके पर हरियाणा पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को संभाला।

मर्डर केस को दिल्ली पुलिस ने 9 साल बाद सुलझाया

हरियाणा पुलिस ने किया मामला दर्ज
सी.आई.ए. बठिंडा के प्रभारी हरजीवन की शिकायत पर हरियाणा की डबवाली पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है। हरियाणा पुलिस के अनुसार 5 व्यक्तियों गगनदीप, कुलविंद्र, भिंदा, जस्सा, तेजा सिंह को नामजद किया गया, जबकि 40-50 अज्ञात लोगों के विरुद्ध इरादा-ए-कत्ल व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

comments

.
.
.
.
.