attack on us embassy in kabul

26/11 की बरसी पर दहला अफगानिस्तान, काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास धमाका

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बीती रात के बाद एक बम धमाका हुआ। जिस जगह ये धमाका हुआ वो जगह काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास है। आज ही के दिन यानी 11 सितंबर 2001 में अमेरिका में भी आतंकी हमले हुए थे। 

UNHRC में भारत ने पाक को दिया करारा जवाब, कहा- पाकिस्तान चला रहा झूठ की फैक्ट्री

कल रात राजधानी (Capital) काबुल में आसमान से धुएं के गुबार देखे गए है। वहां चेतावनी के सायरन बजने लगे और वहां रहने वाले सभी लोगों को अलर्ट कर दिया गया। अभी तक मिली रिपोर्ट के अनुसार यह एक रॉकेट ब्लास्ट था। वहीं अमेरिकी दूतावास के एक अधिकारी ने भी ब्लास्ट होने की पुष्टि की है। आपको बता दें इस हमले में किसी प्रकार के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। जहां धमाका हुआ उस स्थल के आस-पास कई देशों के दूतावास मौजूद हैं। ऐसे में इतने सुरक्षित और वीआईपी स्थल पर धमाकों को अंजाम देना चिंता का विषय माना जा रहा है। फिलहाल किसी भी आतंकवादी संगठन या व्यक्ति विशेष ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

खस्ता हाल ऑटो सेक्टर पर वित्त मंत्री का बड़ा बयान, कहा- इसके लिए ओला-उबर हैं जिम्मेदार

अमेरिकी राष्ट्रपति (President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा अमेरिका (United States)-तालिबान (Taliban) शांति वार्ता को अचानक से बंद कर दिया गया था। ऐसे में इस फैसले के बाद अफगानिस्तान (Afghanistan) में किसी भी अमेरिकी प्रतिष्ठान पर यह पहला हमला है। इससे पूर्व पिछले सप्ताह काबुल (kabul) में दो कार बम धमाके हुए थे। जिसमें कई नागरिक मारे गए थे साथ ही एक अमेरिकी सैनिक की भी मृत्यु हो गई थी। इसी के चलते राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान के साथ शांति वार्ता को रद्द करने का फैसला लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.