Wednesday, Jun 29, 2022
-->
attempt-to-murder-daughter-in-law-hanged-saved-her-life-by-protesting-condition-critical

बहू का मर्डर करने की कोशिश, फांसी के फंदे पर लटकाया, विरोध कर बचाई जान, हालत गंभीर

  • Updated on 5/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। ससुराल में बहू का कत्ल करने की कोशिश की गई। ससुरालियों ने मारपीट कर जबरन फांसी के फंदे पर लटकाने का प्रयास किया। जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर पीड़िता ने मायका पक्ष को सूचना देकर बुलवा लिया। गंभीर हालत में पीड़िता को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ससुराल पक्ष पर एफआईआर
इस प्रकरण में शिकायत मिलने पर पुलिस ने पति एवं सास सहित 7 आरोपियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। गाजियाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र में यह मामला प्रकाश में आया है। मेरठ के ग्राम गेशुपुर सुमाली में सुभाष चंद्र सपरिवार रहते हैं। 

5 साल पहले हुई थी शादी
सुभाष ने बेटी रितु की शादी 5 वर्ष पूर्व अतरौली गांव निवासी बिट्टू से की थी। बेटी की शादी में मायका पक्ष ने हैसियत के अनुसार दान-दहेज दिया था। आरोप है कि ससुराल में रितु को कम दहेज लाने पर ताने दिए जाने लगे। दहेज में बाइक एवं 5 लाख रुपए की डिमांड की गई। विरोध करने पर बहू को अक्सर खरी-खोटी सुनाई जाती। 

बाइक व 5 लाख की डिमांड
आरोप है गत 11 मई को ससुराल में रितु से गाली-गलौच एवं मारपीट की गई। यही नहीं हत्या करने के मकसद से उसे फांसी के फंदे पर लटकाने का प्रयास किया गया। इस बीच पीड़िता ने हिम्मत जुटाकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलने पर मायका पक्ष ने रितु को गंभीर हालत में अतरौली से मेरठ लाकर अस्पताल में भर्ती कराया। 

सालभर पहले हो गई थी सुलह
पुलिस से मामले की शिकायत की गई। पुलिस ने विवाहिता के पति बिट्टू व सास के अलावा 5 अन्य आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द कार्रवाई की जाएगी। उधर, पीड़ित परिवार का कहना है कि पिछले साल भी ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज कराया था, मगर बाद में दोनों पक्ष में सुलह हो गई थी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.