Thursday, Aug 11, 2022
-->
balia-balia-murder-case-police-will-produce-dhirendra-pratap-singh-prsgnt

बलिया गोलीकांड के दोषी धीरेंद्र प्रताप सिंह को भेजा गया जेल, 14 दिन की न्यायिक हिरासत

  • Updated on 10/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बलिया गोलीकांड (ballia shootout case) के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह (Dhirendra pratap singh) को सोमवार को जेल भेज दिया गया। धीरेंद्र को सुबह पुलिस ने सीजेएम न्यायालय में पेश किया था। जहां सुनवाई के बाद उसे जेल भेज दिया गया। 

रविवार को धीरेंद्र को लखनऊ में यूपी एसटीएफ से गिरफ्तार किया गया था। दूसरी तरफ, धीरेंद्र के बचाव में उतरे बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने उसके मकान को तोड़ने की प्रक्रिया का कड़ा विरोध किया, जिसके वजह से ध्वस्तीकरण दस्ते को जेसीबी लेकर लौटना पड़ा। 

बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार, बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने धीरेंद्र प्रताप सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। हिरासत में लेने के बाद अब पुलिस उसे रिमांड पर ले सकती है। धीरेंद्र को अभी बलिया जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। इस बीच आरोपी धीरेंद्र के परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है।

बता दें आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ईनाम की घोषणा की थी। जिसके बाद उसे पकड़ा गया।

बलिया कांड: आरोपी के समर्थन में खुलकर आए विधायक, बोले- दूसरे पक्ष पर दर्ज हो FIR

इससे पहले बलिया (Balliya) गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह (Dheerendr pratap singh) उर्फ डब्लू के समर्थन में बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह खुलकर समर्थन में आ गए हैं। विधायक का कहना है कि धीरेन्द्र प्रताप सिंह का गलत फंसाया जा रहा है। शनिवार सुबह विधायक रेवती थाने पहुंचे और दूसरे पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की।

विधायक ने कहा है कि आरोपी ने गोली आत्मरक्षा में चलाई है। पहल दूसरे पक्ष की तरफ से उसे उकसाया गया था। वह कहते हैं कि दूसरे पक्ष के खिलाफ अगर शिकायत दर्ज नहीं की तो वह धरने पर बैठ जाएंगे। बता दें जिन घायलों को विधायक ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था उनमें से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.