Sunday, Sep 26, 2021
-->
ballia shootout case accused said i did not fire sohsnt

बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी ने वीडियो जारी कर कहा- मैंने नहीं चलाई कोई गोली

  • Updated on 10/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया (ballia) जिले में सस्ते गल्ले की दुकान के चयन को लेकर बुलाई गई बैठक में पुलिस के सामने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद से योगी सरकार एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर आ गई है। ऐसे में अब घटना के मुख्या आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि उसने हिंसक झडप के दौरान कोई गोली नहीं चलाई। आरोपी धीरेंद्र का कहना है कि इस मामले की उचित जांच होनी चाहिए।

बलिया कांड में एक आरोपी गिरफतार, भाजपा विधायक खुलकर आरोपियों के पक्ष में उतरे

आरोपी धीरेंद्र ने वीडियो संदेश जारी कर कही ये बात
आरोपी धीरेंद्र ने आगे कहा कि कल यानी बीते शुक्रवार को राशन की दुकानों का आवंटन होना था, इस दौरान कई बड़े अधिकारी वहां मौजूद थे। धीरेंद्र ने बताया कि घटना से पहले उसनें अधिकारियों को वहां की मौजूदा स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि यहां क्षेत्र में चीजें सही नहीं चल रही हैं। इसके अलावा धीरेंद्र ने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे आवंटन प्रक्रिया को प्रभावित कर रहे थे। उसने इस पूरी घटना के लिए पुलिस-प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है।

बलिया गोलीकांड: विपक्ष के हमले के बीच योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, SDM-CO को किया सस्पेंड

इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
वहीं दूसरी ओर मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिन दोषी अधिकारियों को सस्पेंड करने निर्देश जारी कर दिए थे, जिसके बाद तीन सब इंस्पेक्टरस पांच कांस्टेबल और दो महिला कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में बैरिया के एसडीएम और सीओ को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है।   

बलिया गोलीकांड: BJP विधायक ने दी सफाई, कहा- आरोपी ने आत्मरक्षा में चलाई गोली

अखिलेश ने योगी सरकार पर लगाए ये आरोप
वहीं दूसरी ओर इस मामले पर योगी सरकार एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर आ गई है। इस घटना को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'बलिया में सत्ताधारी भाजपा के एक नेता के, एसडीएम और सीओ के सामने खुलेआम, एक युवक की हत्या कर फरार हो जाने से उप्र में कानून व्यवस्था का सच सामने आ गया है। अब देखें क्या एनकाउंटरवाली सरकार अपने लोगों की गाड़ी भी पलटाती है या नहीं।' 

प्रियंका गांधी ने ‘फोटो सेशन’ को लेकर सीएम योगी पर किया कटाक्ष

यूपी में कानून-व्यवस्था दम तोड़ चुकी है- मायावती
इससे पहले बसपा सुप्रिमों मायावती ने ट्वीट कर लिखा, 'उत्तर प्रदेश के बलिया की हुई घटना अति-चिन्ताजनक तथा अब भी महिलाओं एवं बच्चियों पर आये दिन हो रहे उत्पीडन आदि से यह स्पष्ट हो जाता है कि यहां कानून-व्यवस्था दम तोड़ चुकी है। सरकार इस ओर ध्यान दे तो यह बेहतर होगा। बसपा की यह सलाह।'  

comments

.
.
.
.
.