Friday, May 20, 2022
-->
barefoot-of-orphan-children-got-relief-in-bitter-cold-on-republic-day

गणतंत्र दिवस पर कडक़ती ठंड में अनाथ बच्चों के नंगे पांवों को मिली राहत 

  • Updated on 1/27/2022

गणतंत्र दिवस पर कडक़ती ठंड में अनाथ बच्चों के नंगे पांवों को मिली राहत 
नई दिल्ली:टीम डिजिटल:दिल्ली में कडक़ड़ती ठंड में अनाथ व गरीब बच्चे जिनके पास पैर में पहनने के लिए चप्पल नहीं थे अगर थे भी तो टूटे हुये। ऐसे बच्चे जिनका इस दुनिया में कोई नहीं है। ऐसे ही बच्चों के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर सराय काले खां चौकी के इंचार्ज विष्णु गुप्ता ने अपने खर्च पर अलग तरीके से गणतंत्र दिवस का समारोह मनाया। उन्होंने ना केवल रेन बसेरे में रहने वाले अनाथ व गरीब बच्चों के साथ समय बिताया बल्कि कई बच्चों को अपने खर्च पर जुत्ते खरीद उनके पैरों को ठंड से बचाया। इस दौरान अनाथ बच्चों के चेहरे पर एक अलग ही खुशी देखने को मिला। 
जानकारी के मुताबिक विष्णु दत्त सराय काले खां इलाके में चौकी इंचार्ज हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर इलाके में अपनी टीम के साथ सुरक्षा के लिए इलाके में गश्त पर थे। तभी उनकी नजर रेन बसेरा में रहने वाले अनाथ बच्चों पर पड़ा,जिनके पास इस कडक़ड़ाती ठंड पैरों में पहनने के लिए चप्पल तक नहीं थे। कुछ बच्चों के पास चप्पल थे तो वह भी टूटे हुये। साथ कई और भी बच्चे थे,जिनके पास पहनने को चप्पल तक नहीं था। तब एसआई ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ऐसे गरीब बच्चों की मदद करने की सोची और कई अनाथ बच्चों के लिए अपने खर्च पर जुत्ते खरीद उनके पांव में पहनाये। इस दौरान बच्चे के चेहरे पर अलग ही खुशी नजर आई। एसआई विष्णु दत्त ने बताया कि उनकी कोशिश होगी हर सप्ताह ऐसे गरीब बच्चों की वह हर तरीके से मदद कर सकें । 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.