barrack-no-12-of-arthur-road-jail-mumbai-ready-for-nirvav-mallya-and-mehul

मुंबई के इस जेल में नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी के लिए हुई तैयारी, देखें PHOTOS

  • Updated on 6/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबई की आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 12 आर्थिक अपराध में भगौड़े नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या के लिए तैयार है। अगर इन भगौड़ों का भारत प्रत्यार्पण होता है तो इन्हें इसी बैरक में रखा जाएगा। नीरव और माल्या अभी लंदन में हैं।

नीरव लंदन की जेल में बंद है और माल्या के प्रत्यार्पण का केस अंतिम चरण में चल रहा है।  मेहुल चोकसी एंटिगुआ और बरबुडा में रह रहा है। उसने वहां की नागरिकता ले ली है। 

Image result for arthur road jail mumbai inside

ऐसी है यह बैरक

Related image

सुविधाएं : जिस सेल में माल्या और नीरव को रखा जाएगा, उसमें गद्दा, तकिया, बेडशीट, लकड़ी का पलंग, पीने के लिए साफ पानी और मेडिकल सुविधा दी जाएगी। एक्सरसाइज के लिए रोज सेल से बाहर निकलने के लिए एक घंटा दिया जाएगा। 

Image result for arthur road jail mumbai inside

सुरक्षा : बैरक नंबर 12 के बाहर कई सीसीटीवी लगे हैं, जिनसे 24 घंटे निगरानी होती है। यहां एक प्रिजन अफसर और एक प्रिजन गार्ड हर समय मौजूद रहता है। 

Related imageएक कमरे में पहले से हैं तीन कैदी, दूसरा खाली : बैरक नंबर 12 के एक कमरे में तीन कैदी पहले से मौजूद हैं। दूसरा कमरा खाली है। यदि प्रत्यर्पण होता है तो इस कमरे में माल्या, मोदी और मेहुल चोकसी को रखा जा सकता है।

Related image

तीनों के लिए एक ही कमरा

नीरव मोदी 
भारतीय मूल का हीरा व्यापारी। 13 हजार करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी। मामला उजागर होने के बाद से फरार है। 19 मार्च को स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने उसे लंदन में गिरफ्तार किया था।

Image result for nirav modi

 

मेहुल चौकसी
भारतीय व्यवसायी। पीएनबी घोटाले का आरोपी। मामला उजागर होने के बाद से फरार है। इस समय एंटिगुआ और बरबुडा की नागरिकता लेकर वहां रह रहा है। 

Image result for mehul choksi

विजय माल्या 
भारतीय व्यवसायी और शराब कारोबारी। 9000 करोड़ की बैंक देनदारियों और आर्थिक अनियमिताओं का आरोपी। लंदन से उसके प्रत्यर्पण का केस अंतिम चरण में है। 

Related image

जज ने भी किया मजाक
नीरव मोदी की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान पिछले दिनों वेस्टमिंस्टर कोर्ट की चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बथनॉट ने भी यह सवाल किया था कि अगर नीरव का भारत प्रत्यर्पण होगा तो क्या उसे भी उसी बैरक में रखा जाएगा, जिसमें विजय माल्या को रखा जाना है। इस सवाल पर सभी हंसने लगे और कोर्ट का माहौल कुछ समय के लिए हल्का हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.