Tuesday, Jul 05, 2022
-->
basement-construction-was-going-on-in-the-building-the-adjacent-building-collapsed

इमारत में चल रहा था बेसमेंट निर्माण, ढह गई बराबर वाली इमारत

  • Updated on 5/21/2022

मलबे में दबे तीन लोग, एक की हुई मौत

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

द्वारका के सेक्टर -23 थाना इलाके के पोचनपुर में एक इमारत में बेसमेंट निर्माण के दौरान बराबर वाले मकान की पहली मंजिल ढह गई। हादसे में उस समय मकान में मौजूद तीन लोग मलबे के नीचे दब गए। सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड, स्थानीय पुलिस और कैट्स एंबुलेंस की टीम पहुंच गई। टीम ने तत्काल राहत व बचाव अभियान चलाते हुए तीनों को तुरंत मलबे से बाहर निकाल उन्हें इलाज के लिए डीडीयू अस्पताल भेज दिया।
जहां इलाज के दौरान 35 वर्षीय जगदीश की मौत हो गई। वहीं, हादसे में 30 वर्षीय हरबाई और 10 वर्षीय प्रमोद घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि फ्लैट वीरेंद्र सिंह का है और निर्माण कार्य का ठेका लाल पंडित को दिया गया था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सेक्टर -23 थाना पुलिस को शनिवार दोपहर करीब 2.26 बजे इमारत के ढहने की सूचना मिली थी। पता चला था कि डीडीए फ्लैट पोचनपुर सेक्टर 23 ब्लॉक-बी, द्वारका में एक फ्लैट का लेंटर टूटने की सूचना मिली। कॉलर ने यह भी बताया कि हादसे में बच्चे और लोग उसके नीचे दब गए हैं। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाडियां, स्थानीय पुलिस, कैट्स एंबुलेंस, राहत बचाव दल मौके पर पहुंच गई। सभी को मलबे के नीचे से बाहर निकाला गया, जहां डॉक्टरों ने जगदीश को मृत घोषित कर दिया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि बेसमेंट के निर्माण के दौरान बगल के डीडीए फ्लैट की पहली मंजिल ढह गई थी, जिसके नीचे मजदूर दब गए थे।
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त को सौंपी जांच
पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त को सौंपी गई है। मामले में किस विभाग और किस व्यक्ति की लापरवाही है इसकी जांच की जा रही है। पुलिस उपायुक्त ने यह रिपोर्ट 24 घंटे में देने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.