Monday, Jul 16, 2018

दलित छात्र की हत्या पर इलाहाबाद में बवाल

  • Updated on 2/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इलाहाबाद में इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के छात्र दिलीप सरोज की हत्या के मामले में माहौल गरमा गया है। एलएलबी की छात्र दिलीप कुमार सरोज की पीट-पीटकर हत्या मामले में विरोध प्रदर्शन उग्र रूप लेने लगा है। छात्र की हत्या के विरोध में इलाहाबाद में बस में आग लगा दी गई है।

नशे में धुत पानीपत के कावड़ियों ने की शर्मनाक हरकत

इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने बैंक रोड पर बस में आग लगा दी। माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है। बताया गया है कि डीएम आवास का घेराव करने के बाद वहां से निकले लोगों ने बैंक रोड चौराहा पर सिटी बस में आग लगा दी। वहां पर माहौल तनावपूर्ण होने पर एसएसपी फोर्स के साथ पहुंच गए हैं।

 
विरोध कर रहे छात्रों ने कर्नल गंज थानाक्षेत्र में बैंक रोड पर बस में तोडफ़ोड़ की और इसके बाद उसमें आग लगा दी। उधर पुलिस ने मामले में हत्या में शामिल दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह फरार चल रहा है। पुलिस ने घटना में शामिल लग्जरी गाड़ी के ड्राइवर मुन्ना सिंह चौहान को फैजाबाद के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गाड़ी भी बरामद कर ली है।

 
बता दें कि इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट में शुक्रवार रात बेरहमी से पीटे गए एलएलबी के छात्र दिलीप कुमार सरोज की रविवार इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मामले में 4 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें से वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया। छात्र की पिटाई से मौत का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश डीजीपी मुख्यालय ने इलाहाबाद एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है।

एसएसपी आकाश कुल्हरि ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि एक अन्य अभियुक्त विजय शंकर सिंह  है, जो गाजीपुर में टीटीई है। इस मामले में कटरा चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.