Monday, Mar 08, 2021
-->
big land scam happening in jammu and kashmir cbi filed against officials djsgnt

J&K: पहली बार भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा- भूमि घोटाले में CBI ने दर्ज किया केस

  • Updated on 11/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट के बीच जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से हैरान करने वाली सामने आ रही है। प्रदेश में सरकारी अधिकारियों की मिली भगत से जमीन कब्जा करने के मामले सीबीआई (CBI) ने तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। बताया जा रहा है कि इस संगीन मामले में केंद्रीय सचिव स्तर के अधिकारी भी संदेह के घेरे में है। जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के आदेश के बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंपा गया, इससे पहले राज्य सतर्कता आयोग इसकी जांच कर रहा था।

दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 99 लोगों ने गंवाई जान

इस तरीके से हुआ घोटाला
अधिकारियों के मुताबिक जम्मू जिले के राजस्व विभाग के अधिकारियों ने रोशनी कानून के प्रावधानों की जान-बूझकर अनदेखी करते हुए अवैध कब्जाधारकों को लाभ पहुंचाया। सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया कि ऐसे ही एक मामले में राजस्व विभाग के अधिकारियों ने कुछ अयोग्य व्यक्तियों को गलत तरीके से राज्य की जमीन का स्वामित्व अधिकार सौंप दिया, जिससे राज्य के खजाने को भारी नुकसान हुआ।

केजरीवाल ने 11 विधायकों को जिला विकास समितियों के अध्यक्षों के रूप में नामित किया

ये रहा पूरा मामला
उन्होंने बताया कि दूसरा मामला गांधीनगर के एक कारोबारी और जम्मू विकास प्राधिकरण के राजस्व विभाग के अधिकारियों से जुड़ा है। हालांकि इन अधिकारियों का पता अब तक नहीं लग पाया है। वहीं तीसरा मामला सांबा जिले की जमीन से जुड़ा मामला है। जिसमें जिसमें राजस्व अधिकारियों ने रोशनी अधिनियम के प्रावधानों का जान-बूझकर उल्लंघन करते हुए राज्य की जमीन पर अवैध कब्जा कराया और अनुचित तरीके से कमाई की।

comments

.
.
.
.
.