Tuesday, Aug 03, 2021
-->
bihar-5-members-of-the-same-family-committed-suicide-the-whole-matter-prshnt

बिहार: एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने की आत्महत्या, जानें क्या है पूरा मामला

  • Updated on 3/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार (Bihar) के सुपौल जिले (Supaul) के राघोपुर थाना (Raghopur East) अंतर्गत गद्दी गांव में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने शनिवार को बताया कि फॉरेंसिक विशेषज्ञों का दल घटनास्थल का मुआयना कर रहा है। मृतकों की शिनाख्त मिश्रीलाल साह (50), उनकी पत्नी (44) , दो बेटियों और नौ वर्ष के एक पुत्र के रूप में की गई है।       

क्षेत्र में चर्चा है कि आॢथक तंगी से परेशान होने के कारण मिश्रीलाल ने अपने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर ली है। इस संबंध में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मिश्रीलाल कोयला बेचकर जीवकोपार्जन करते थे और उनकी बड़ी लड़की ने करीब ढाई साल पहले अंतरजातीय विवाह किया था, जिसके बाद परिवार गांव के लोगों से और रिश्तेदारों से अलग-थलग रहने लगा था। 

Coronavirus: महाराष्ट्र, पंजाब के बाद अब MP के इंदौर और भोपाल में लग सकता है नाइट कर्फ्यू

पांचों सदस्यों के शव फंदे से लटके मिले
मिली जानकारी के मुताबिक पूरा मामला राघोपुर थाना इलाके गद्दी वार्ड नंबर चार का है। कमरे से बदबू आने पर परिजनों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया, ये घटना शुक्रवार देर रात की बताई जा रही। लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला। फिर आस-पास के लोगों के साथ मिल उन्होंने दरवाजा खुलवाने की कोशिश की। लेकिन दरवाजा नहीं खुला तो लोगों ने पुलिस को फोन किया।

जिसके बाद पुलिस के आने पर कमरे का गेट तोड़ा गया, तब अंदर का हाल देखकर हर कोई सन्न रह गया। पुलिस को कमरे में सभी पांचों सदस्यों के शव फंदे से लटके हुए मिले। पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया और तुरंत ही मामले की जांच शुरू की। पूरे मामले पर सुपौल के एसपी मनोज कुमार का कहना है कि टीम जांच के लिए गई है। मामला आत्महत्या का बताया जा रहा है। पांचों की पहचान  शिनाख्त मिश्रीलाल साह (50), उनकी पत्नी (44) , दो बेटियों और नौ वर्ष के एक बेटे का के तौर पर किया गया।

जेपी नड्डा के आवास पर बंगाल BJP कोर ग्रुप की बैठक, शाह समेत कई दिग्गज मौजूद

कतरास से सामने आया दूसरा मामला
बता दें कि ऐसा ही मामला झारखंड के कतरास से सामने आई है। यहां एक महिला ने अपने पति को डराने के चक्कर में अपनी जान गवा दी। दरअसल ये घटना कतरास के रामकनाली फिल्टर प्लांट के समीप आवास में शुक्रवार की दोपहर लगभग 12 बजे घटी जब एक महिला ने पति को डराने के लिए बेटी से सुसाइड का वीडियो बनवा रही थी इस दौरान महिला तारा देवी (36 वर्ष) के साथ दर्दनाक हादसा हो गया और अचानक उसकी जान चली गई।

सरकार पर दवाब बनाने के लिए किसानों ने की नई तैयारी, हाइवे पर बना दिए पक्के मकान

पति और पत्नि के बीच हुई थी बहस
मृतका की जो सात वर्षीय बेटी नेहा वीडियों बना रही थी उसने बताया कि उसके दूसरे पिता मनोज महतो गुरुवार की शाम को आए थे उस दौरान इसके पिता और उसकी मां तारा के बीच भरण-पोषण के खर्च को लेकर झगड़ा हुआ था। ऐसे में पति के खर्च देने से इनकार करने पर तारा ने अपने पति को उसको बुरे परिणाम की धमकी दी थी और शुक्रवार की सुबह तारा ने मां संतोषी की पूजा की और अपने पति मनोज को विडियो भेजने के लिए बेटी को वीडियो बनाने को कहा।

तारा ने घर की छत में लगी पाइप में साड़ी के सहारे फांसी लगाने का नाटक करने लगी, तभी अचानक पैर के नीचे से बाल्टी खिसक गई और वह फंदे से लटक गई, इससे जिसके कारण उसकी मौत हो गई। घटना के बाद बेटी जोर-जोर से चिल्लाने लगी। उसके चिल्लाने की आवाज सुन कर आसपास के लोग इकट्ठा हुए और पुलिस को घटना की जानकारी दी। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.