Thursday, Aug 11, 2022
-->
BJP summoned MLA Surendra Singh On ballia shootout case sohsnt

बलिया गोलीकांड: आरोपी धीरेंद्र के बचाव में उतरे BJP विधायक सुरेंद्र सिंह को CM योगी ने किया तलब

  • Updated on 10/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बलिया गोलीकांड (ballia shootout case) के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह (Dhirendra pratap singh) के बचाव में उतरे बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) को राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लखनऊ तलब किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्री देव सिंह ने विधायक के खिलाफ नोटिस जारी किया है। जिसके बाद विधायक को तलब किया गया है। 

महाराष्ट्र: कुल्हाड़ी से काटकर चार नाबालिग बच्चों की निर्मम हत्या, SIT की टीम गठित

विधायक पर जातिवाद फैलाने का आरोप
दरअसल, विधायक ने मीडिया को एक बयान देते हुए कहा था कि अगर पिछली सरकार यादवों को बचाती थी तो हम अपनी जाति के लोगों के समर्थन में क्यों न खड़े हों? जिसके बाद से विधायक अपने इस विवादित बयान को लेकर विपक्ष के निशाने पर आ गए। इसके साथ ही आरोपी धीरेंद्र सिंह के समर्थन में उन्होंने पुलिस से भी बातचीत की थी। जब रेवती थाना में दूसरे पक्ष के खिसाफ लिखित शिकायत लिखने में पुलिस ने आनाकानी की तो विधायक सुरेंद्र ने कहा कि अगर दूसरे पक्ष के खिलाफ केस दर्ज नहीं होगा तो धरने पर बैठ जाऊंगा। बैरिया विधायक सुरेंद्र इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं।

हाथरस के बाद बाराबंकी में दलित युवती की रेप के बाद हत्या

बलिया गोलिकांड को लेकर प्रियंका का योगी सरकार पर हमला
विधायक के इस विवादित बयान के बाद कांग्रेस ने योगी सरकार पर कई सवालिया निशान खड़े किए हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने बलिया गोलिकांड में विधायक की भूमिका का जिक्र करते हुए पीएम मोदी नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से सवाल कर पूछा क्या आप अपराधी के साथ खड़े इस विधायक के साथ हैं?  यदि नहीं तो अब तक यह बीजेपी में क्यों बना हुआ है?'

बलिया गोलीकांड पर मायावती का योगी सरकार पर हमला, कहा- राज्य में दम तोड़ चुकी है कानून व्यवस्था

उन्होंने पूछा, बलिया की घटना में बीजेपी सरकार किसके साथ खड़ी है?'  उन्होंने आगे लिखा, 'खबरों के अनुसार अफसरों के सामने हत्या करने के बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त में था मगर वह फरार हो गया। अभी तक पकड़ा नहीं गया। बीजेपी विधायक खुलकर आरोपी के साथ खड़ा है।'

बलिया गोलीकांड पर अखिलेश यादव ने पूछा- क्या एनकाउंटरवाली सरकार अपने लोगों की गाड़ी पलटाएगी?

आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार
वहीं दूसरी और बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 3 दिन से फरार चल रहे आरोपी ने बीते दिन ही वीडियो संदेश जारी कर खुद के बेगुनाह होने की बात कही थी, साथ ही मामले की उचित जांच कराने की योगी सरकार से मांग की थी। फिलहाल, एसआईटी की टीम अब आरोपी को बलिया पुलिस को सौंपेगी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

 

comments

.
.
.
.
.