Wednesday, Jun 26, 2019

लिफ्ट लेकर ब्लैकमेल करने वाला गिरोह दबोचा, चार पुलिसकर्मी सहित 15 गिरफ्तार

  • Updated on 6/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कार वालों से लिफ्ट लेकर उनपर दुष्कर्म का आरोप लगाने और केस दर्ज कराने की धमकी देकर ब्लैकमेलिंग करने वाले एक नेटवर्क में शामिल सेक्टर-44 के चौकी प्रभारी सुनील शर्मा समेत तीन पुलिसकर्मियों व पीसीआर पर तैनात निजी ड्राइवरों पर एसएसपी की गाज गिरी है। ब्लैकमेलिंग के इस नेटवर्क में शामिल चौकी प्रभारी समेत पन्द्रह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। जिन्होंने फोनरवा के अध्यक्ष के परिचित कारोबारी पर दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाकर 50 हजार रुपए वसूले थे। यह रकम समझौते के नाम पर चौकी प्रभारी को देने के लिए वसूली गई थी। पुलिस ने वह रकम भी बरामद कर ली है।

Image result for लिफ्ट मांगती थी अकेली लड़की

आरोपियों के खिलाफ सेक्टर 39 थाने में भ्रष्टाचार अधिनियम व रंगदारी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। सभी गिरफ्तार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर विभागीय जांच शुरू भी कर दी गई है। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि दो लोगों ने शिकायत दी थी कि थाना सेक्टर 39 के सेक्टर 44 पुलिस चौकी क्षेत्र में पुलिस की मदद से एक गिरोह वाहन चालकों से वसूली कर रहा है। गिरोह में शामिल दो महिलाएं सेक्टर 44 पुलिस चौकी क्षेत्र में कार चालकों से लिफ्ट लेती हैं। फिर कुछ दूरी पर कार से उतरकर चालक के खिलाफ पुलिस से दुष्कर्म की शिकायत करती हैं। इसके बाद पुलिस चौकी इंचार्ज 44 व गिरोह के अन्य साथियों से मिलकर समझौते के नाम पर चालक से लाखों रुपए वसूल लेती हैं। 

Image result for girl ask for lift


लिफ्ट लेकर चालक को फंसाती थीं महिलाएं
गिरोह की दो महिलाएं रात को 9 से 11 बजे के बीच सेक्टर 44 पुलिस क्षेत्र में सड़क पर खड़ी होती थीं। कार चालकों से लिफ्ट लेतीं थी। कुछ दूरी पर चलने के बाद महिला नौकरी मांगने के नाम पर चालक से बात करती थी। जैसे ही महिला को चौकी की पीसीआर सड़क पर खड़ी नजर आती थी तो शोर मचाते हुए उतर जाती थी। फिर पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों से कार चालक के खिलाफ झूठी दुष्कर्म की शिकायत करती थी। फिर पुलिस वाले चालक को कार सहित चौकी में ले जाते थे। तब वसूली का खेल शुरू होता था। एसएसपी वैभव कृष्ण ने सीओ प्रथम के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम ने सोमवार रात को सेक्टर 44 चौकी में पीड़ित से रंगे हाथ 50 हजार रुपए लेते तीन सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.