Tuesday, May 24, 2022
-->
blast in lpg cylinder in govindpuri and dwarka sector 16

गोविंदपुरी और द्वारका सेक्टर 16 में हुआ एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट

  • Updated on 5/14/2022

गोविंदपुरी के एक मिठाई दुकान में हुए विस्फोट में दो लोग गंभीर रूप से घायल
नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

मुंडका शुक्रवार को हुए अग्निकांड की दहक अभी कम भी नहीं हुई है कि शनिवार को फिर दिल्ली के दो इलाके एलपीजी गैस सिलेंडर के विस्फोट से दहल उठे। यह विस्फोट दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के गोविंदपुरी एक्सटेंशन इलाके के एक मिठाई दुकान में व द्वारका के सेक्टर 16 स्थित एक मकान में हुआ है। इसमें मिठाई दुकान में हुए विस्फोट में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं द्वारका में हुए विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ है।
फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार गोविंदपुरी एक्सटेंशन में स्थित गोपाल दास स्विट्स में शनिवार सुबह करीब 9.55 में एलपीजी सिलेंडर में लीकेज के बाद विस्फोट की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची फायर की दो गाड़ी भेजी गई। साथ ही इस विस्फोट की चपेट में आए दो लोग 40 वर्षीय दीनानाथ और 35 वर्षीय नीरज को रेस्क्यू कर निकाल सफदरजंग अस्पताल बर्न यूनिट भेजा गया, जिनकी स्थिति गंभीर है। इसमें दीनानाथ 95 फीसदी जल गए हैं। फायर अधिकारी के अनुसार करीब पौने दो घंटे की मशक्कत के बाद करीब 11.40 बजे आग पर काबू पाया जा सका। कर्मियों के अनुसार सुबह दुकान के किचन में मिठाई तैयार करने के दौरान गैस लिकेज के बाद आग लग गई थी।
वहीं दूसरी आग द्वारका के सेक्टर-16 के जेजे कॉलोनी के एक मकान के किचन में चाय बनाने के दौरान गैस लिकेज के बाद आग लग गई। इससे पहले कि परिवार के लोग आग पर काबू पाते आग की लपटों ने पहले किचन के ज्वलनशील सामानों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान सिलेंडर में हुए विस्फोट ने आग को पूरे घर में फैला दिया। किसी प्रकार घर में रहने वाली माधुरी नामक महिला, जोकि अपने एक अस्पताल में नर्स का काम करती है अपने पति और दो बच्चों के साथ समय रहते घर से निकल गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.